Airtel Recharge Plan: एयरटेल के ग्राहक खुश, अब इस प्लान में 56 दिन की जगह मिलेगी 70 दिन की वैलिडिटी

Airtel Recharge Plan: भारती एयरटेल ने अपने 395 रुपये वाले प्लान की वैधता बढ़ाकर 70 दिन कर दी है। कंपनी ने इस प्लान को 56 दिनों की वैधता के साथ लॉन्च किया था। हालांकि, प्लान के बाकी फायदे पहले जैसे ही रहेंगे।

शायद कंपनी ने माना कि यह प्लान अपनी ज्यादा कीमत की वजह से ग्राहकों को पसंद नहीं आ रहा है। आपको बता दें कि रिलायंस जियो की तरफ से भी 395 रुपये वाला प्लान ऑफर किया जाता है। लेकिन, इसमें 84 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा मिलता है।

टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, एयरटेल के 395 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 600SMS और 6GB डेटा मिलता है। लेकिन, इसमें अनलिमिटेड 5G डेटा नहीं दिया जाता है।

अब कंपनी ने प्लान की वैधता 56 दिनों से बढ़ाकर 70 दिन कर दी है। यानी, ग्राहकों को अब इस प्लान में दो हफ्ते की ज्यादा वैधता मिलेगी। जबकि, कीमत पहले जैसी ही रहेगी।

ऐसे में ग्राहकों के लिए यह प्लान अब सस्ता हो गया है। लेकिन, दूसरी तरफ अगर जियो के प्लान की बात करें तो कंपनी का 395 रुपये वाला प्लान अभी भी एक कदम आगे है।

क्योंकि, इसमें एयरटेल के मुकाबले 14 दिन ज्यादा वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। आपको बता दें कि एयरटेल के प्लान में एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स, अपोलो 24|7 सर्किल, फ्री हेलोट्यून्स और विंक म्यूजिक का फ्री एक्सेस जैसे कुछ फायदे दिए जाते हैं।

395 रुपये वाले प्लन की बात करें तो यह एक तरह से वैल्यू प्लान है। यह उन लोगों के लिए है जिन्हें डेटा से ज्यादा कॉलिंग सर्विस की जरूरत होती है। क्योंकि, इसमें कुछ डेटा भी मिलता है जो इमरजेंसी में यूजर्स के काम आ सकता है। साथ ही, इमरजेंसी में ज्यादा डेटा की जरूरत पड़ने पर ग्राहक डेटा वाउचर भी खरीद सकते हैं।