Ola और Ather को टक्कर देने आया यह धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर ! 93 km/Hr की टॉप स्पीड के साथ मिलेगी 136 किलोमीटर की रेंज

Ampere Nexus : भारतीय दो पहिया वाहन इंडस्ट्री में लगातार इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किये जा रहे है। हाल ही में Ampere ने भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Nexus लॉन्च कर दिया है। यह स्कूटर लुक, फीचर्स और पावर के मामले में काफी दमदार है और 136 किलोमीटर तक की रेंज देता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 93 km/Hr की टॉप स्पीड है। इसमें कई आधुनिक फीचर्स दिए गए है। आइये देखते है इसकी कीमत –

Ampere Nexus के फीचर्स

अगर बात करे Ampere Nexus के फीचर्स की तो कंपनी ने इसमें 12 इंच के अलॉय व्हील, हाई स्पीड, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, डिजिटल कंसोल, सिंपल हैंडलबार, LED लाइट्स, सिंगल पीस सीट, डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, वन टच सेल्फ स्टार्ट, रिमोट स्टार्ट, रिमोट अनलॉक, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टाइमर घड़ी और डिजिटल इंडिकेटर जैसे कई आधुनिक फीचर्स दिए है।

Ampere Nexus की रेंज और परफॉर्मेंस

Ampere Nexus इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 Kwh की बैटरी पैक के साथ 4 kW की क्षमता वाला इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। आपको बता दें की यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 136 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 93 km/Hr की टॉप स्पीड के साथ आता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने के लिए 15Ah और 25Ah के फास्ट चार्जर दिया गया है जो इसे सिर्फ 3.3 घंटे में फुल चार्ज कर देता है।

Ampere Nexus की कीमत

अगर बात करे Ampere Nexus की कीमत की तो भारतीय बाजार में कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ₹1.20 लाख (एक्सशोरुम) की शुरुआती कीमत में लांच किया है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत ₹1.30 लाख (एक्सशोरुम) है। इसका मुकाबला Ola S1 और Ather 450X जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा।