फ्लिपकार्ट की सेल में सस्ते में मिल रहा है धांसू Apple iPhone 15, जानिए इसके दमदार फीचर्स

अगर आप लेटेस्ट Apple iPhone 15 को लेने का सोच रहे है, तो फ्लिपकार्ट की चल रही मेगा जून बोनांजा सेल में iPhone 15 की कीमत में एक बार फिर कटौती की गई है। इस हफ्ते के अंत तक चलने वाली इस सेल के दौरान आप इस शानदार फोन को काफी कम कीमत पर खरीद सकते हैं।

भले ही ये भारत में अब तक की सबसे कम iPhone 15 की कीमत नहीं है, लेकिन फ्लिपकार्ट इस फोन पर आपको एक्सचेंज डिस्काउंट के साथ-साथ कुछ बैंक कार्ड्स पर अतिरिक्त छूट भी दे रहा है, जिससे iPhone 15 को आप और भी कम दाम में खरीद सकते हैं।

कीमत

फ्लिपकार्ट की मेगा जून बोनांजा सेल के तहत अब iPhone 15 की कीमत सिर्फ ₹67,999 हो गई है। ये डिस्काउंट 128GB स्टोरेज वाले बेस मॉडल के सभी रंगों – ब्लैक, ब्लू, ग्रीन, पिंक और येलो पर लागू है। Apple ने भारत में iPhone 15 को सितंबर 2023 में ₹79,990 की कीमत के साथ लॉन्च किया था।

आप अपने पुराने स्मार्टफोन को एक्सचेंज में देकर iPhone 15 की कीमत को और ₹55,000 तक कम कर सकते हैं। ये ध्यान रखना जरूरी है कि अधिकतम एक्सचेंज डिस्काउंट पाने के लिए आपको अच्छी कंडीशन में कोई हाई-एंड फोन ही एक्सचेंज करना होगा।

अगर आप फ्लिपकार्ट की इस सेल के दौरान किसी खास बैंक के क्रेडिट कार्ड से EMI के बगैर पेमेंट करते हैं, तो आपको ₹1,000 का अतिरिक्त डिस्काउंट भी मिल सकता है।

गौर करने वाली बात ये है कि इससे पहले अप्रैल में फ्लिपकार्ट पर iPhone 15 की कीमत घटकर ₹65,999 हो गई थी, जो इस फोन के लिए अब तक की दूसरी सबसे कम कीमत है। उस समय फ्लिपकार्ट पर Google Pay UPI ट्रांजैक्शन करने पर भी ₹1,000 का अतिरिक्त डिस्काउंट दिया जा रहा था।

स्पेसिफिकेशन्स

Apple का लेटेस्ट iPhone 15 कंपनी के iPhone 15 सीरीज़ के तीन अन्य मॉडल्स की तरह ही iOS 17 पर चलता है। ये फोन Apple के A16 बायोनिक चिप पर चलता है, जो 2022 में लॉन्च हुए iPhone 14 Pro मॉडल्स में भी इस्तेमाल किया गया था। iPhone 15 में 6.1 इंच की सुपर रेटिना XDR OLED स्क्रीन है और ये पहला नॉन-प्रो मॉडल है, जिसमें डिस्प्ले नॉच की जगह Apple का डायनेमिक आइलैंड दिया गया है।

इस फोन में फोटो और वीडियो कैप्चर करने के लिए f/1.6 अपर्चर वाला 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और f/2.4 अपर्चर वाला 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा मौजूद है। सेल्फी के लिए iPhone 15 में 12-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसकी 3,349mAh की बैटरी को 20W चार्जर से चार्ज किया जा सकता है, लेकिन ये चार्जर आपको अलग से खरीदना होगा क्योंकि Apple अब अपने फोन के साथ चार्जर नहीं देता है।