ASUS ROG Phone 8 Pro गेमर्स के लिए मार्केट में सबसे दमदार स्मार्टफोन, जानिए इसके दमदार फीचर्स

ASUS का ROG Phone सीरीज हमेशा से ही गेमर्स के लिए बनाया गया है। लेटेस्ट ROG Phone 8 Pro भी इसी परंपरा को आगे बढ़ाता है, लेकिन इसमें कुछ खास बदलाव भी किए गए हैं। सबसे पहले तो इसकी डिज़ाइन में काफी सुधार हुआ है। अब यह पहले से ज्यादा पतला और आकर्षक लगता है। इस बार कैमरे पर भी ज्यादा ध्यान दिया गया है जिससे जो भी खेलते वो भी गेम खेलना चाहेंगे।

परफॉर्मेंस

ASUS ROG Phone 8 Pro में Qualcomm का सबसे लेटेस्ट Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट दिया गया है, जो बेजोड़ परफॉर्मेंस और दमदार ग्राफिक्स देता है। आपको इसमें 24GB तक की रैम मिल सकती है। यह किसी भी स्मार्टफोन में मिलने वाली अब तक की सबसे ज्यादा रैम है।

गेमिंग के लिए बेहतरीन

अगर आप गेमिंग के लिए फोन लेना चाहते हैं, तो ASUS ROG Phone 8 Pro आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। इसमें इन-बिल्ट AirTriggers हैं, जो गेमिंग का अनुभव और भी शानदार बना देते हैं। आप अलग से मिलने वाले एक्सेसरीज़ का इस्तेमाल करके परफॉर्मेंस को और भी बेहतर कर सकते हैं।

कैमरे

कैमरे पर ज्यादा फोकस किया गया है, लेकिन ये किसी फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लेवल के नहीं हैं। तस्वीरें अच्छी तो आती हैं, लेकिन कई बार डिटेल्स में कमी नज़र आती है। कम रोशनी में भी फोटोग्राफी ठीक-ठाक ही है। वीडियो रिकॉर्डिंग भी औसत दर्जे की ही है।

डिजाइन और डिस्प्ले

डिजाइन के मामले में ROG Phone 8 Pro काफी आकर्षक लगता है। यह पतला और हल्का है। पीछे की तरफ कस्टमाइजेबल मिनी-LED लाइट्स दी गई हैं, जो फोन को और भी खास बनाती हैं। डिस्प्ले भी काफी शानदार है। 6.78 इंच की AMOLED डिस्प्ले 165Hz रिफ्रेश रेट और 720Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ आती है।

बैटरी

बैटरी लाइफ के मामले में ROG Phone 8 Pro थोड़ा पीछे रह जाता है। इसमें 5500mAh की बैटरी दी गई है, जो पूरे दिन तो चल ही जाती है, लेकिन हैवी यूजर्स को शाम तक चार्जर की जरूरत पड़ सकती है। साथ ही, बॉक्स में दिया गया चार्जर भी सिर्फ 30W का है।

निष्कर्ष

अगर आप सबसे ज्यादा परफॉर्मेंस वाला स्मार्टफोन लेना चाहते हैं और गेमिंग के अलावा दूसरी चीजों के लिए भी फोन का इस्तेमाल करते हैं, तो ASUS ROG Phone 8 Pro आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। अगर कैमरे और बैटरी लाइफ आपके लिए ज्यादा अहमियत रखते हैं, तो आपको दूसरे विकल्पों पर भी गौर करना चाहिए।