ASUS ROG Phone 9 सीरीज IMEI डेटाबेस में नजर आई, गेमर्स के लिए खुशखबरी

गेमिंग के शौकीन लोगो के लिए हो सकती है ये बड़ी खुशखबरी। आपका इंतज़ार खत्म हुआ, हाल ही में जनवरी 2024 में ASUS ROG Phone 8 सीरीज लॉन्च हुई थी, लेकिन लगता है ASUS ने आपके लिए एक और शानदार स्मार्टफोन तैयार किया है।

अभी मिली जानकारी के मुताबिक, ASUS ROG Phone 9 सीरीज के बारे में कुछ आकर्षित जानकारी सामने आई है, जिसमें इसकी स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स और लॉन्च होने के समय के बारे में पता चला है। आइये देखते है की ASUS इस धांसू गेमिंग फोन सीरीज में क्या खास फीचर्स लाया है।

ASUS ROG Phone 9 सीरीज

हाल ही में AndroidHeadlines की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि IMEI डेटाबेस पर ASUS ROG Phone 9 और ROG Phone 9 Pro को देखा गया है। वहां ASUSAI2501C मॉडल नंबर भी देखने को मिला है, जिसके आधार पर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये फोन चीन और शायद भारत में लॉन्च हो सकते हैं।

आने वाले महीनों में ROG Phone 9 सीरीज की लॉन्चिंग से पहले ये मॉडल नंबर हमें फिर से कहीं ना कहीं देखने को मिल सकता है। ध्यान देने वाली बात ये है कि इससे पहले ROG Phone 8 सीरीज ASUS_AI2401_A मॉडल नंबर के साथ IMEI वेबसाइट पर नजर आयी थी।

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

जानकारी के मुताबिक पता चला है की ROG Phone 9 में Snapdragon 8 Gen 4 चिपसेट दिया जा सकता है। इसके पिछले वर्जन में Snapdragon 8 Gen 3 SoC इस्तेमाल किया गया था। नई चिप के बारे में ये जानकारी सामने आयी है कि ये TSMC के 3nm आर्किटेक्चर, Nuvia के 2+6 डिजाइन और 4.2GHz तक की क्लॉक स्पीड के साथ आएगी। तो फीचर्स के हिसाब से ROG Phone 9 सीरीज ज्यादा पावरफुल और कम बैटरी खर्च होने वाली हो सकती है।

ये फोन कंपनी के खुद के नए कूलिंग सिस्टम से भी बना हो सकता है , जिससे ज्यादा देर तक बिना रुके गेम खेलने से फ़ोन को गर्म होने से बचा के रखेगा। मौजूदा ROG फोन में एक क्लिप-ऑन कूलर दिया जाता है, जो डिवाइस को 26 डिग्री सेल्सियस तक ठंडा करने का दावा करता है।

हार्डकोर गेमर्स के लिए ROG Phone 9 में AirTriggers भी हो सकते हैं, जो पिछले ROG फोन्स में भी दिए गए थे। ये बटन ज्यादा बेहतर कंट्रोल के लिए खासतौर पर डिजाइन किए जाते हैं। फोन में विजुअल अपील के लिए RGB लाइट्स भी मिल सकती हैं। ROG Phone 8 सीरीज में Aura RGB लोगो और Mini-LED 341-एलिमेंट डिस्प्ले दिया गया था।