123km रेंज के साथ मार्किट में लांच होने जा रही Bajaj की बेमिसाल इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ola और TVS को देगी टक्कर

Bajaj Chetak: आजकल भारत के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में Ola और TVS का बोलबाला है। इन कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर लोगूं के बीच काफी लोकप्रिय हैं। लेकिन अब बाज़ार में एक नया और बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच होने जा रहा है। ये स्कूटर Bajaj का न्य वैरिएंट Bajaj Chetak 2901 होगा। Bajaj ने अपने इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई आकर्षक फीचर्स और शानदार रेंज के साथ पेश किया है। तो आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में।

Bajaj Chetak के रंग

Bajaj Chetak के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को पाँच शानदार रंगों में लॉन्च किया गया है जो की रेड, व्हाइट, ब्लैक, लेमन येलो और ब्लू है। ये रंग इसे और भी आकर्षक बनाते हैं। पूरे भारत में 500 से ज्यादा शोरूम्स में यह स्कूटर उपलब्ध होगा। इसके रेंज की बात करें तो यह 123km की ARAI-सर्टिफाइड रेंज देने वाला है जो इसे लॉन्ग ड्राइव्स के लिए बेहतरीन विकल्प बनाता है।

Bajaj Chetak की बैटरी

Bajaj Chetak के इस नए वेरिएंट का नाम 2901 रखा गया है। यह अपने लाइनअप के पहले मॉडल्स, Chetak अर्बन और Chetak प्रीमियम का सक्सेसर है। अर्बन में 2.9 kWh का बैटरी पैक है जो 113km की रेंज देता है जबकि प्रीमियम में 3.2 kWh का बैटरी पैक है जो 126km की रेंज देता है। इन दोनों स्कूटर्स की टॉप स्पीड 73km/h है। नई Chetak 2901 वेरिएंट इनसे भी आगे बढ़कर बेहतर परफॉर्मेंस और रेंज के साथ आता है।

Bajaj Chetak की कीमत

Bajaj Chetak 2901 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है और यह 15 जून से बिक्री के लिए मार्किट में उपलब्ध रहेगा। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 96,000 रुपये है। इसकी तुलना करें तो Chetak अर्बन की कीमत 1.23 लाख रुपये और Chetak प्रीमियम की कीमत 1.47 लाख रुपये है। नए वेरिएंट की कम कीमत इसे ग्राहकों के लिए और भी आकर्षक होगी।

अगर आप एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो Bajaj Chetak का नया वेरिएंट आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। इसकी शानदार रेंज, पॉवरफुल मोटर और आकर्षक कीमत इसे मार्केट में एक मजबूत विकल्प बनाते हैं।