Bijli Vibhag News: अब बिजली चोरी करने वालों की खैर नहीं! बिजली विभाग की टीम करेंगी ये काम

Bijli Vibhag News: बिजली चोरी रोकने के लिए मध्यांचल एमडी भवानी सिंह खंगारोत के निर्देश पर राजधानी में अभियान चलाया गया। शनिवार को चिनहट के उपखंड अधिकारी मनोज ने अपनी टीम के साथ चिनहट कस्बे के तकरोही, सराय शेख में जांच की। जांच के दौरान 12 परिसरों में 54 किलोवाट बिजली चोरी पाई गई। टीम ने पाया कि उपभोक्ता शिवशंकर तिवारी के घर में तीन एसी और सहजराम यादव के परिसर में चार एसी चोरी की बिजली से चल रहे थे।

सभी बिजली चोरों के घरों में मीटर बाइपास कर चोरी की जा रही थी। उतरेटिया उपकेंद्र से पोषित कटहरीबाग, नीलमथा के 85 घरों में जांच की गई है। यहां तीन उपभोक्ता चोरी की बिजली से एसी चलाते मिले। चिनहट के अधिशासी अभियंता खालिद सिद्दीकी ने बताया कि जांच अभियान पूरी गर्मी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि किसी को भी चोरी नहीं करने दी जाएगी। इसके लिए टीमें गठित कर दी गई हैं। अब टीमें रात और सुबह निकल रही हैं।

उधर, सेस प्रथम के अधिशासी अभियंता दुर्गेश यादव ने बताया कि बिजनौर, उतरेटिया, गेहरू, अंबेडकर नगर उपकेंद्र से पोषित क्षेत्रों में नियमित निरीक्षण के लिए टीम गठित की गई है। इस प्रयास से लाइन लॉस कम हो रहा है। ऐशबाग में आठ उपभोक्ताओं के घरों में नौ किलोवाट से अधिक बिजली चोरी पकड़ी गई।

अधिशासी अभियंता सत्येंद्र साहू ने बताया कि ऐशबाग के दारू गोदाम, बिल्लौचपुरा, कदीम, विजय खेड़ा, प्रेमवती नगर में अभियान चलाया गया। उधर, आलमबाग के चंदन नगर स्थित माधव टावर में बिना कनेक्शन के हुक्का जलाया जा रहा था। आलमबाग के अधिशासी अभियंता ने बताया कि साढ़े तीन किलोवाट बिजली चोरी कर ब्यूटी पार्लर चलाया जा रहा था।