Business Idea: सिर्फ 2000 रुपए से शुरू करें ये 5 बिजनेस! हर महीने कमाएंगे 50 हजार का मुनाफा

Business Idea: दोस्तों, आज के हमारे नए आर्टिकल में आपका स्वागत है। हम जानते हैं कि बेरोजगारी इस हद तक बढ़ गई है कि हर व्यक्ति सरकारी नौकरी पाना चाहता है, लेकिन आज बढ़ती जनसंख्या ने कई लोगों की नौकरियां खा ली हैं। अगर आप भी परेशान हैं, तो आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं, इसके लिए आपको ₹2000 का निवेश करना होगा, जी हां आपने सही सुना, आप केवल ₹2000 का निवेश करके इस व्यवसाय को शुरू कर सकते है।

जैसा कि आप सभी जानते हैं, वर्तमान में, कई बड़े शहरों और जगहों पर मेडिकल स्टोर उपलब्ध हैं, गाँव एक ऐसी जगह है जहाँ मेडिकल स्टोर की संख्या बहुत कम है, ऐसी स्थिति में, आप छोटी-मोटी स्वास्थ्य संबंधी जानकारी और दवाइयाँ उपलब्ध कराने के लिए गाँव में मेडिकल स्टोर खोल सकते हैं। और अगर आप थोक रेट पर दवाइयां खरीदकर बेचते हैं तो इसमें आपको अच्छा खासा मुनाफा मिलने वाला है और इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको मात्र ₹20000 का निवेश करना होगा।

फल और सब्जी का बिजनेस

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि एक व्यक्ति को हर दिन नई और ताजी हरी सब्जियों की जरूरत होती है, ऐसे में अगर आप भी ग्रामीण और शहरी इलाकों में रहते हैं तो आप सभी के लिए सब्जी की दुकान लगाना एक जबरदस्त बिजनेस हो सकता है, जहां आप बाजार में दुकान लगाकर हर दिन कम से कम ₹2000 कमा सकते हैं और बाजार भाव पर बिजली पर आपको ज्यादा मुनाफा होगा।

चाय की दुकान का बिजनेस

हाल ही में आपने देखा होगा कि बड़ी-बड़ी हस्तियां चाय की दीवानी होती जा रही हैं, ऐसे में अगर आप भी चाय का बिजनेस शुरू करते हैं तो इसे शुरू करने में मात्र ₹5000 का खर्च आने वाला है, अगर आप एक बार इस बिजनेस को शुरू कर देते हैं तो यह 12 महीने चलने वाला बिजनेस बन जाता है, इसके लिए आपको किसी कॉरपोरेट बिल्डिंग के पास चाय की दुकान खोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी और आप ऑफिस के साथ पार्टनरशिप भी शुरू कर सकते हैं। और पार्टनरशिप के तहत आपको अच्छा खासा पैसा भी मिलेगा।

इलेक्ट्रॉनिक आइटम की दुकान

आज के समय में आपको तरह-तरह के गैजेट देखने को मिल जाएंगे और जैसा कि आप सभी जानते हैं हर घर में अक्सर इलेक्ट्रॉनिक आइटम खराब हो जाते हैं ऐसे में आप उन्हें रिपेयर करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक आइटम का बिजनेस शुरू कर सकते हैं यहां इस बिजनेस को शुरू करने के लिए न्यूनतम लागत ₹25000 आने वाली है और इस बिजनेस को शुरू करके आप घर बैठे हर महीने आसानी से ₹50000 तक कमा सकते हैं।

फूलों की दुकान

12 महीने चलने वाले बिजनेस की बात करें तो यह फूलों का बिजनेस होने वाला है जैसा कि आप सभी जानते हैं कि फूलों की मांग 12 महीने तक बनी रहती है ऐसे में आप यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं इसे शुरू करने के लिए आपको न्यूनतम ₹2000 का निवेश करना होगा और अभी से आप इसे मार्केट में भी बेच सकते हैं और इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट पर भी बेचा जाता है। यहां से आप शादी के इवेंट मैनेजमेंट, मंदिर में माला आदि का काम करके हजारों रुपए कमा सकते हैं।