Mahindra XUV EV को टक्कर देने, इस दिन लांच होगी भारत में BYD Atto 3 EV कार, कितनी होगी कीमत?

भारत में इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल बाजार काफी तेजी के साथ विकसित हो रही है। हालांकि आज के समय में भारतीय बाजार पर इंडियन मार्केट है कि इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर का ही दबदबा है। जिसमें टाटा और महिंद्रा इन सब में आगे हैं लेकिन अब चीन की चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी BYD अपने नई इलेक्ट्रिक कार BYD Atto 3 EV के साथ भारतीय बाजार में एंट्री करने जा रही है।

आपको बता दे कि इस फोर व्हीलर की लॉन्च डेट भी सामने आ चुकी है, जिसके बाद यह फोर व्हीलर भारतीय बाजार में महिंद्रा और टाटा जैसे फोर व्हीलर के इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर देने में सक्षम होगी। चलिए इसके कीमत और फीचर्स के बारे में जान लेते हैं।

BYD Atto 3 EV के Battery और Range

सबसे पहले तो आपको इस फोर व्हीलर में मिलने वाले बैट्री पैक और रेंज के बारे में बताते हैं। आपको बता दे कि चीन में लांच हुई मॉडल में 60.48 kWh बड़ी बैट्री पैक दी गई है, जिसके साथ में 521KM की रेंज मिलती है। लेकिन भारतीय बाजार में लांच होने वाले फोर व्हीलर में सिर्फ 50 kWh का छोटा बैट्री पैक दिया जाएगा जिसके साथ सिंगल चार्ज में 450KM की रेंज मिलेगी।

BYD Atto 3 EV के इंजन पावर

बड़ी बैट्री पैक के अलावा BYD Atto 3 EV में एक इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है जो की 150 kW पर 201 Bhp की अधिकतर पावर और 310 Nm का टॉर्क देने में सक्षम है। इस पावर के साथ फोर व्हीलर की टॉप स्पीड और परफॉर्मेंस भी काफी हाई होने वाली है।

यह भी पढ़ें-

सिर्फ ₹20,000 के डाउन पेमेंट पर घर लाएं, KTM से भी धाकड़ 250 cc वाली Bajaj Dominar बाइक

स्पोर्ट लुक और 327KM रेंज के साथ लांच हुई ये Electric Bike, सिर्फ इतनी है कीमत

BYD Atto 3 EV की भारत में कीमत

आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक सुव को चीनी मार्केट में 33.9 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च किया गया है। लेकिन भारतीय बाजार में आने वाला एंटी लेवल वेरिएंट है जिसमें छोटी बैटरी पाक का इस्तेमाल किया गया है। जिस वजह से भारत के बाजार में इसकी कीमत 26 लाख से 28 लाख रुपए के आसपास हो सकती है।

Leave a Comment