Dollar Price: भारतीय जनता के लिए बड़ी खुशखबरी! डॉलर की कीमत में आई गिरावट 

Dollar Price: आज हम बात करने जा रहे हैं डॉलर में आई नई गिरावट के बारे में, तो चलिए शुरू करते हैं। आपको बता दें कि बुधवार को डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गई थी और डॉलर और तेल की कीमतों में तेजी के बीच डॉलर की बढ़ती मांग के चलते मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 83.57 के निचले स्तर पर बंद हुआ था।

सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 83.51 पर बंद हुआ था। बाजार विशेषज्ञों के मुताबिक, डॉलर के मुकाबले रुपये की गिरावट को रोकने के लिए आरबीआई ने विदेशी मुद्रा बाजार में हस्तक्षेप किया था। इसका नतीजा यह हुआ कि रुपये को गिरने से बचाया जा सका।

पिछले हफ्ते जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में नौकरियों की संख्या में उम्मीद से ज्यादा इजाफा हुआ है। कितने पर पहुंचा डॉलर? आपको बता दें कि इसके साथ ही डॉलर 105.25 पर पहुंच गया है।

ऐसा देखा जा रहा है कि अमेरिकी रिजर्व ब्याज दरों में कटौती का फैसला ले सकता है। बुधवार को फेडरल रिजर्व की बैठक के नतीजों से पहले ही डॉलर में तेजी आ गई थी। बताया जा रहा है कि डॉलर के मुकाबले रुपया 83.6 के आंकड़े से नीचे आ गया है। आरबीआई ने डॉलर बेचकर रुपए को 83.5 और 83.55 के स्तर पर बचाया।

आरबीआई ने डॉलर बेचकर रुपए में गिरावट को रोका और बाजार विशेषज्ञों के अनुमान के मुताबिक, भारतीय रिजर्व बैंक ने डॉलर बेचकर विदेशी मुद्रा में गिरावट को रोका। जानकारी के मुताबिक, आरबीआई ने डॉलर को 83.5 और 83.55 के स्तर पर बचाया और बताया जा रहा है कि बुधवार को रुपया 83.45 प्रति डॉलर से गिरकर 83.7 प्रति डॉलर पर आ सकता है।