पेट्रोल और डीजल का झंझट खत्म! लॉन्च हुआ Solar Car देगी 300Km की रेंज

EVA Solar Electric Car: नमस्कार दोस्तों, आपका स्वागत है हमारे नए आर्टिकल में! आज हम आपके लिए लाए हैं एक बेहद खास खबर। अगर आप भी नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो अब आपका इंतजार खत्म हुआ, क्योंकि भारतीय बाजार में लॉन्च हो चुकी है सोलर कार – Vayve EVA Solar Electric Car

यह कार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक है और इसमें सोलर पैनल्स लगे हुए हैं, जो इसे खुद-ब-खुद चार्ज करते रहते हैं। अब आपको पेट्रोल या डीजल की चिंता करने की बिल्कुल जरूरत नहीं पड़ेगी। Vayve EVA Solar Electric Car 300 किलोमीटर की रेंज के साथ आती है और कम खर्चीली होने के कारण यह गरीबों की पहली पसंद बनती जा रही है।

EVA Solar Electric Car
EVA Solar Electric Car

तो दोस्तों, अगर आप भी एक किफायती और पर्यावरण के लिए भी अच्छा ऑप्शन की तलाश में हैं, तो Vayve EVA Solar Electric Car आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकती है।

इस नई इलेक्ट्रिक गाड़ी को एक बड़ी बैटरी के साथ जोड़ा गया है, जिसे चार्ज होने में सिर्फ 50 मिनट लगते हैं। एक बार चार्ज करने पर यह गाड़ी 250 किलोमीटर तक चल सकती है, हालांकि कंपनी दावा करती है कि इसकी रेंज 300 किलोमीटर तक है। इस गाड़ी की टॉप स्पीड 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा होने वाली है और इसमें 25 किलोवाट की बैटरी दी गई है।

हालांकि, इस गाड़ी को लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे 2025 तक भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। यह एक 5-सीटर गाड़ी होगी, जिसमें आपको शानदार 300 किलोमीटर की रेंज मिलेगी।