Activa की वाट लगाने आयी Yamaha की Fascino S स्कूटर, प्रीमियम फीचर्स के साथ मिलता है शानदार लुक

जापान की मोटरसाइकिल कंपनी Yamaha ने अपने स्कूटर Fascino S को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। यह स्कूटर कई सारे प्रीमियम फीचर्स और 125 सीसी ब्लू कोर हाइब्रिड इंजन के साथ आता है, और यह स्कूटर होंडा एक्टिवा को जोरदार टक्कर देने वाला है।

इस स्कूटर में आपको शानदार माइलेज के साथ काफी पावरफुल इंजन दिया गया है, जो इस स्कूटर को काफी शानदार बना देता है। इस स्कूटर में आपको कई सारे नए फीचर्स के साथ पावरफुल इंजन और शानदार परफॉर्मेंस मिलने वाला है इसके अलावा इस स्कूटर का लुक और डिजाइन में काफी ज्यादा अट्रैक्टिव बनाया गया है और इस स्कूटर की कीमत भी काफी किफायती है।

फीचर्स

अब बात करते हैं इस दमदार स्कूटर के फीचर्स के बारे में इस पॉपुलर स्कूटर और Fascino S में एक नया आंसर बैक फीचर जोड़ा है स फीचर का इस्तेमाल Yamaha के मोबाइल एप्लिकेशन ‘Yamaha Scooter Answer Back’ के जरिये किया जा सकता है।

एप्लीकेशन के अंदर आंसर बैक बटन दबाकर राइडर आसानी से अपने स्कूटर का पता लगा सकते हैं, यह फीचर लगभग 2 सेकंड के लिए हॉर्न साउंड के साथ दोनों इंडिकेटर को एक्टिव कर देता है। यह फीचर से आप इस स्कूटर को ढूंढने के साथ-साथ कस्टमर के सफर को और भी ज्यादा इंटरेस्टिंग बना देती है। इस एप्लीकेशन को आप गूगल प्ले स्टोर या एप स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

इंजन और परफॉर्मेंस

बात की जाए यामाहा Fascino S के इंजन और परफॉर्मेंस के बारे में तो Fascino S में 125cc का एयर कूलर इंजन दिया है जो 8.04 बीएचपी की पावर और 10 पॉइंट 3 Nm का टॉर्क को जनरेट करने की कैपेसिटी रखता है।

इस स्कूटर में आपको 5 पॉइंट 2 लीटर का फ्यूल टैंक मिल जाता है, और इस स्कूटर का वेट 99 किलोग्राम है। Fascino S के फ्रंट साइड में आपको 12 इंच और पिछले हिस्से में 10 इंच का एलॉय व्हील दिया गया है। बात करें इस स्कूटर के माइलेज के बारे में तो इस स्कूटर में आपको 68.75 किलोमीटर पर लीटर का बेहतरीन माइलेज मिल जाता है।

कीमत और अवेलेबिलिटी

आप बात करते हैं इस स्कूटर की कीमत और अवेलेबिलिटी के बारे में तो Fascino S की कीमत की बात करें तो इसके पहले दो कलर मैट रेड और मैट ब्लैक की कीमत 93,730 रुपये (एक्स-शोरूम) है। वही डार्क मैट ब्लू कलर की कीमत 94,530 रुपए रखी गई है। इस प्राइस रेंज में ये स्कूटर अपने लाजवाब फीचर्स और शानदार परफॉर्मेंसके साथ बेहतरीन ऑप्शन बन जाता है।