Google ने लॉन्च किया बच्चों के लिए जोरदार स्मार्टवॉच, लोकेशन ट्रैकिंग के साथ मिलता है 3D गेम्स

Google के ब्रांड Fitbit ने अपनी एक नई स्मार्टवॉच लॉन्च की है जिसका नाम itbit Ace LTE है। इस स्मार्टवॉच को खास कर बच्चों के लिए डिजाइन किया गया है। कंपनी का यह कहना है कि यह स्मार्ट वॉच 7 साल और उससे ज्यादा उम्रके बच्चों की जरूरत को ध्यान में रखकर इसे बनाया गया है। ये स्मार्टवॉच फिजिकल एक्टिविटी को बढ़ाने के लिए कई सारे इंटरएक्टिव 3D गेम्स के साथ आती है। इस स्मार्टवॉच में बच्चों के सेफ्टी के लिए रियल टाइम लोकेशन ट्रैकिंग फीचर भी दिया गया है। इस वॉच की कीमत ₹20000 से कम होने वाली है।

डिज़ाइन और डिस्प्ले

इस शानदार स्मार्ट वॉच की डिजाइन और डिस्प्ले की बात की जाए तो इसमें आपको काफी अट्रैक्टिव डिजाइन दिया गया है। इस स्मार्ट वॉच की डिस्प्ले 333 PPI के रेजोल्यूशन वाले 41.04×44.89 mm OLED डिस्प्ले के साथ मिल जाती है। इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले को प्रोटेक्ट करने के लिए कोर्निंग गोरिल्ला गिलास 3 भी दिया गया है।

इसकी बिल्ड क्वालिटी काफी शानदार दी गई है इस स्मार्टवॉच को इको फ्रेंडली डिजाइन स्टेनलेस स्टील और रीसाइकिल प्लास्टिक से बनाया गया है। इस स्मार्ट वॉच के वेट की बात की जाए तो 28.03 ग्राम दिया गयाहै और इस स्मार्ट वॉच को बच्चों को यूज़ करने के लिए इसमें एडिशनल स्क्रीन प्रोटक्शनके लिए एक प्लास्टिक बंपर भी है।

प्रोसेसर

इस स्मार्ट वॉच के प्रोसेसर की बात की जाए तो यह स्नैपड्रैगन w5 प्रोसेसर पे रन करता है। यह स्मार्ट वॉच पर वेयर ओएस बेस्ड मिलता है। इस स्मार्ट वॉच में आपको गूगल प्ले स्टोर और थर्ड पार्टी एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने का सपोर्ट नहीं मिलता। वॉच में 2GB के राम और 32GB की स्टोरेज मिल जाती है। इस स्मार्ट वॉच में आपको 328mAh की बैटरी मिल जाती है।

Google announces $230 Fitbit Ace LTE for kids with Wear OS

ये स्मार्ट वॉच आपका फास्ट चार्जिंग के सपोर्ट के साथ आती है कंपनी का यह कहना है कि यह स्मार्टवॉच को आप 30 मिनट के अंदर60% और लगभग 70 मिनट में इसको आप 100% फुल्ली चार्ज कर सकते हैं।

सेफ्टी फीचर्स

इस स्मार्ट वॉच में आपको सेफ्टी और प्राइवेसी के मामले में काफी बेहतरीन फीचर्स मिल जाती है। आप स्मार्ट वॉच के फिटबिट ऐप्प के जरिए अपने बच्चों की लोकेशनको देख सकते हैं। कंपनी का यह कहना है किप्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए इसमें बच्चों की लोकेशन की डाटा 24 घंटे के लिए स्टोरी किया जा सकता है। इस स्मार्ट वॉच के जरिए बच्चे मैसेज और कॉलिंग भी कर सकते हैं। इस स्मार्टवॉच में लगभग 20 कांटेक्ट नंबर को सेव भी किया जा सकता है।

फिजिकल एक्टिविटी

इस स्मार्ट वॉच को फिजिकल एक्टिविटी को बढ़ावा देनेको ले कर खास ध्यान दिया गया है ,कंपनी का कहना है कि इस स्मार्ट बच्चों वॉच में बच्चों के लिए फिजिकल एक्टिविटी के लिए मजेदार और इंगेजिंगरखती है। इसमें 3D गेम्स की लाइब्रेरी दी गई है। यह गेम्स प्ले पर मूवमेंट को इंटीग्रेटेड करने के लिए एक्सीलेटर के साथ-साथ स्मार्ट वॉच में और भी सेंसर का उपयोग किया जाता है। वॉच बिस्तर पर कूद कांड करने से ले करके नोखा चुप्पी जैसे गेम खेलने तक के सभी प्रकार के फिजिकल एक्टिविटी को भी ट्रैक करती है।

इस स्मार्टवॉच के एक्टिविटीज में होम स्क्रीन पर एक यूनिक नोडल एक्टिविटी रिंग दिया गया है जिससे आप एक्टिविटी को देख सकते हैं। और इसे स्मार्टवॉच में आप अपने बच्चों को डेली गोल तक पहुंचा सकते हैं। नूडल उनकी प्रोग्रेस का सेलिब्रेशन भी मनाता है। ये स्मार्ट वॉच फिटनेस ट्रैकिंग में एक और मजेदार और मोटीवेटिंग साइट ऐड करता है।

प्राइस और अवेलेबिलिटी

इस स्मार्ट वॉच के प्राइस और अवेलेबिलिटी की बात की जाए तोइसकी कीमत 19,000 रुपये हो सकती है और यह आने वाले कुछ समय में गूगल स्टोर और अमेजॉन पर प्रे ऑर्डर के लिए अवेलेबल होने वाला है। यह स्मार्ट वॉच आपको दो कलर ऑप्शन में मिलने वाली है।