Google Pixel 9 Pro XL 16GB रैम और तगड़ी परफॉर्मेंस के साथ जल्द ही होगा लांच

गूगल इस साल पिक्सल सीरीज़ का नया स्मार्टफोन लांच करने की तैयारी में है, जिसमें तीन स्मार्टफोन्स शामिल हो सकते हैं – पिक्सल 9, पिक्सल 9 प्रो और बिल्कुल नया – पिक्सल 9 प्रो एक्सएल। हाल ही में गीकबेंच पर Pixel 9 Pro XL की लिस्टिंग सामने आई है, जिसने इस फोन के नाम और कुछ खासियतों के बारे में पता चला है।

Google Pixel 9 Pro

Pixel 9 की लिस्टिंग के कुछ ही दिनों बाद, 17 जून को गीकबेंच पर Pixel 9 Pro XL की लिस्टिंग देखने को मिली। माना जा रहा है कि ये Pixel 9 Pro XL का पहला ज़िक्र है। लिस्टिंग के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में “कोमोडो” मदरबोर्ड है, जो आर्म आर्किटेक्चर पर आधारित है और “sched_pixel” गवर्नर के साथ काम करता है।

इस फोन में 16GB रैम होगी और ये Android 14 पर चलेगा। साथ ही, इसमें ऑक्टा-कोर प्रोसेसर बताया जा रहा है, जिसमें एक प्राइमरी कोर 3.10 GHz पर काम करेगा, तीन मिड-कोर 2.60 GHz पर और चार कोर 1.95 GHz की स्पीड पर चलेंगे। माना जा रहा है कि ये चिपसेट नया गूगल टेंसर G4 SoC हो सकता है.

जानकारियों के मुताबिक, सिंगल-कोर टेस्ट में इस फोन ने 1,950 अंक और मल्टी-कोर टेस्ट में 4,655 अंक हासिल किए हैं। ये स्कोर पिछले साल के Pixel 8 Pro के सिंगल-कोर स्कोर (1,751) और मल्टी-कोर स्कोर (4,384) से थोड़े बेहतर हैं।

Google Pixel 9 Pro XL के स्पेसिफिकेशन्स

लीक्स के अनुसार, Google Pixel 9 Pro XL में 6.73 इंच की AMOLED डिस्प्ले हो सकती है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट देगी। ये फोन एंड्रॉयड 15, 16GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आ सकता है। पिछली रिपोर्ट्स की मानें, तो इस बार गूगल विज़र-शेप्ड कैमरा मॉड्यूल की जगह पिल-शेप्ड बार डिज़ाइन अपना सकता है।

कुछ महीनों पहले Pixel 9 सीरीज़ की लाइव इमेजेज़ भी ऑनलाइन लीक हुई थीं, जिनसे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस फोन में मैट बैक और ग्लॉसी फ्रेम होगा।

पिक्सल सीरीज़ हमेशा से ही दमदार कैमरा और साफ्टवेयर के लिए जानी जाती है। फिलहाल तो लीक हुए स्पेसिफिकेशन्स काफी शानदार लग रहे हैं, खासकर 16GB रैम। अगर आप भी एक दमदार कैमरा और तगड़ा रैम वाला स्मार्टफोन लेने की सोच रहे है तो ये स्मार्टफोन आपके लिए एक शानदार ऑप्शन है।