Hero Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना हुआ अब और भी आसान, मिल रहे है पुरे ₹45000 तक का डिस्काउंट

भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री काफी तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में Hero ने अपनी धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर Hero Vida V1 को काफी सस्ता कर दिया है। इस स्कूटर की कीमत में ₹45000 की गिरावट आई है और ऊपर से ₹20000 की सरकारी सब्सिडी भी मिल रही है। तो आइये हम आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऑफर के बारे में पूरी जानकारी देते है।

अगर आप लंबे समय से इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे थे तो Hero Vida V1 आपके लिए परफेक्ट चॉइस हो सकता है। कीमत कम होने के बाद यह स्कूटर अब और भी किफायती हो गया है। इसकी खासियत है 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार और 160 किलोमीटर की शानदार रेंज।

Hero Vida V1 की रेंज और बैटरी

Hero Vida V1 के बैटरी की बात करे तो इसमें kW की पावरफुल मोटर है, जो 3.9kW कंटीन्यूअस पावर और 25 न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट कर सकती है। यह एक PMSM मोटर है जो इंटीग्रेटेड गियरबॉक्स और कंट्रोलर के साथ आती है। यह स्कूटर मात्र 3.4 सेकंड में 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है और इसकी टॉप स्पीड 82 किलोमीटर प्रति घंटा है।

इसमें दो रिमूवेबल 3.44kWh की लिथियम आयन बैटरी दी गई है जिससे यह स्कूटर 170 किलोमीटर की रेंज देती है। नॉर्मल चार्जर से यह 5 घंटे में फुल चार्ज होता है जबकि फास्टचार्जर से सिर्फ डेढ़ घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।

Hero Vida V1 के फीचर्स

Hero Vida V1 के फीचर्स की बात करे तो इसमें 7 इंच की TFT टच स्क्रीन, ऑल एलईडी लाइट्स, फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक शामिल हैं। इसके अलावा एप्लीकेशन कनेक्टिविटी, वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एंटी थीफ अलार्म सिस्टम, ट्रैक माय बाइक, जियो फेंसिंग और इमोबिलाइजेशन व्हीकल डायग्नोसिस जैसे सेफ्टी फीचर्स भी इसमें मौजूद हैं।

Hero Vida V1 की कीमत

Hero Vida V1 की कीमत के बारे में बात करे तो भारतीय बाजार में इसकी कीमत कीमत ₹1.34 लाख है। लेकिन अभी इस पर ₹45000 का इंस्टेंट डिस्काउंट और ₹18000 से ₹20000 की सरकारी सब्सिडी मिल रही है। इस तरह यह स्कूटर अब मिडिल क्लास और गरीब व्यक्ति भी आसानी से खरीद सकते हैं।