TVS की वाट लगाने आयी Hero की दमदार बाइक, लाजवाब फीचर्स के साथ मिलता है बेहतरीन माइलेज

इंडियन मार्किट में TVS, Honda और Bajaj की 125cc इंजन वाली बाइक को लोग काफी ज़्यदा पसंद करते हैं। साल 2024 में Hero ने अपनी नई 125cc इंजन वाली बाइक को लॉन्च किया था जिस बाइक का नाम Hero Xtreme 125R है इसके लांच होते ही ही Hero की 125cc सेगमेंट की बाइकों की बिक्री में जबरदस्त बढ़ाव देखा गया है। आइए अब इस बाइक के बारे में डिटेल्स में जानते हैं जानते हैं।

इंजन और माइलेज

Hero Xtreme 125R में आपको 125cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। ये इंजन 5 गियर बॉक्स, फ्यूल इंजेक्शन और एयर कूल्ड सिस्टम के साथ आता है। यह परफॉर्मेंस के साथ साथ शानदार माइलेज भी देता है। बात की जाए माइलेज के बारे में तो यह बाइक 1 लीटर पेट्रोल में लगभग 48 से 50 किलोमीटर का माइलेज दे देती है।

कीमत

Hero ने इस बाइक को मार्केट में बहुत ही किफायती कीमत पर लॉन्च किया है। Hero Xtreme 125R के अलग-अलग वेरिएंट्स अवेलबल हैं, जिनकी कीमत भी अलग-अलग है। इस बाइक की स्टार्टिंग एक्स-शोरूम कीमत लगभग 95,000 रूपए है, जो इसे इस सेगमेंट में एक बहुत ही शानदार और किफायती किफायती ऑप्शन बनाती है।

फीचर्स

बात के जाए इस बाइक के फीचर्स के बारे में तो Hero Xtreme 125R में कई सारे एडवांस टेक्नोलॉजी के फीचर्स दिए गए हैं। इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एमएमएस अलर्ट, मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन, LCD स्क्रीन, सिंगल चैनल ABS, डिस्क ब्रेक, एयर कूल्ड सिस्टम, और सेल्फ स्टार्ट जैसी सुविधाएं हैं।

ब्रेकिंग सिस्टम और सेफ्टी

बात करें इसके ब्रैकिंग सिस्टम और सेफ्टी के बारें में तो इस Hero Xtreme 125R की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर पैर ऑवर तक पहुँच सकती है, जो इसे इस प्राइस रेंज में काफी शानदार बनाती है। इसलिए Hero ने इसमें एक शानदार ब्रेकिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया है। इस बाइक में सिंगल चैनल ABS के साथ फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। इसके अलावा, इसमें एलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर भी हैं, जो इसे और भी सुरक्षित और भरोसेमंद बनाते हैं।

निष्कर्ष

अगर आप एक नई 125cc बाइक खरीदने की सोच रहे हैं, तो Hero Xtreme 125R आपके लिए एक शानदार ऑप्शन हो सकती है। यह बाइक केवल किफायती है बल्कि इसमें सभी मॉडर्न फीचर्स भी हैं।