नोकिया की याद दिलाएगा HMD स्काईलाइन, धांसू डिजाइन और दमदार फीचर्स के साथ जल्द होगा लांच

नोकिया लूमिया ब्लॉकी डिजाइन और मजबूत बनावट वाले फोन लांच हुआ था, लगता है HMD अपनी पुरानी यादों को ताजा करने जा रहा है। कंपनी जल्द ही HMD स्काईलाइन लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसका डिजाइन काफी हद तक नोकिया लूमिया 920 से मिलता-जुलता है। तो आइए विस्तार से जानते हैं इस धांसू फोन के बारे में।

डिजाइन

हाल ही में हुए एक लीक में HMD स्काईलाइन की तस्वीर सामने आई है। इस तस्वीर में फोन को पीले रंग में दिखाया गया है, और इसका डिजाइन काफी हद तक ब्लॉकी है। मोटे बेजल्स और नुकीले किनारे हमें सीधे नोकिया लूमिया 920 की याद दिला देते हैं। सामने की तरफ, फोन में एक सेंटर्ड होल-पंच डिस्प्ले और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसका डिजाइन बहुत ही आकर्षक है।

खासियतें

HMD स्काईलाइन को इसी साल जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले वेरिएंट के लिए लगभग 46,800 रुपये होने का अनुमान है।

फीचर्स की बात करें तो HMD स्काईलाइन में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ फुल-एचडी+ OLED स्क्रीन मिल सकती है। प्रोसेसर के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7s जेन 2 चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही, 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 4,900mAh की दमदार बैटरी भी मिल सकती है। धूल और पानी से बचाव के लिए इसमें IP67 रेटिंग भी हो सकती है। HMD स्काईलाइन के फीचर्स इसके परफॉरमेंस को शानदार बनाते है।

कैमरे की बात करें तो HMD स्काईलाइन में 108 मेगापिक्सल का मेन रियर कैमरा मिल सकता है। इसके साथ ही एक अल्ट्रा-वाइड लेंस और एक मैक्रो या डेप्थ सेंसर भी हो सकता है।

HMD एटलस

HMD स्काईलाइन के अलावा, कंपनी एक और फोन HMD एटलस भी लॉन्च कर सकती है। माना जा रहा है कि इसकी कीमत 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट के लिए लगभग लगभग ₹18,500 हो सकती है।

फीचर्स की बात करें तो HMD एटलस में 6.64 इंच की 120Hz फुल-एचडी+ डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 चिपसेट और 5G कनेक्टिविटी मिल सकती है। इसमें 5,500mAh की बड़ी बैटरी और क्विक चार्ज 4.0 सपोर्ट भी दिया जा सकता है।

कैमरे की बात करें तो इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर सेंसर, 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और एक डेप्थ सेंसर मिल सकता है। सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

निष्कर्ष

अगर आप भी एक अच्छे स्टोरेज और दमदार प्रोसेसर वाले फ़ोन लेना चाहते है तो HMD स्काईलाइन आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है।