HMD स्काईलाइन डिजाइन के साथ नोकिया लुमिया 920 जैसा दिखने वाला स्मार्टफोन लांच करने वाला है

जब Nokia Lumia 920 अपने पॉली कार्बोनेट बॉडी और शानदार कैमरे के साथ स्मार्टफोन बाजार का बादशाह हुआ करता था। ऐसा लगता है कि HMD Global, जो अब नोकिया ब्रांडेड फोन बनाती है, हमारे पसंदीदा फोन में से एक को वापस लाने की तैयारी में है। आइये जानते है इस शानदार डिजाइन वाले स्मार्टफोन के दमदार फीचर्स के बारे में।

HMD स्काईलाइन

हाल ही में हुए ऑनलाइन लीक्स में एक नए HMD स्मार्टफोन, जिसे स्काईलाइन कहा जाता है, इसका डिजाइन सामने आया है। ये लीक हुई तस्वीरें हमें नोकिया लुमिया 920 की याद दिलाता है जो 2012 में लॉन्च हुआ था। स्काईलाइन में वही बॉक्सी डिजाइन, मोटे बेजल्स और तेज किनारे देखने को मिलते हैं, जो नोकिया लुमिया 920 की पहचान थे।तस्वीर में दिखाया गया स्काईलाइन पीले रंग का है, जो निश्चित रूप से नोकिया लुमिया 920 के उपलब्ध रंगों से अलग है।

डिजाइन के अलावा, लीक में ये भी बताया गया है कि स्काईलाइन में सेंटर में होल-पंच कटआउट डिस्प्ले और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा।

स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

अभी तक HMD ने आधिकारिक रूप से स्काईलाइन की घोषणा नहीं की है, लेकिन लीक्स के मुताबिक, यह स्मार्टफोन जुलाई 2024 में लॉन्च हो सकता है। इसकी कीमत 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले बेस वैरिएंट के लिए लगभग ₹46,800 होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

स्काईलाइन में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ फुल-एचडी+ OLED डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है। यह स्मार्टफोन संभवतः Qualcomm Snapdragon 7s Gen 2 प्रोसेसर के साथ शानदार परफॉरमेंस देगा जो बिना रुके फ़ोन को चलने में मदद करता है। समें 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,900mAh की बैटरी पैक हो सकती है।

अन्य फीचर्स में IP67 रेटिंग (डस्ट और स्पलैश रेसिस्टेंट), 108MP मेन रियर कैमरा, अल्ट्रा-वाइड लेंस और मैक्रो या डेप्थ सेंसर दिया जा सकता है। ये सारे फीचर्स को देखते हुए हम बता सकते है की यह स्मार्टफोन काफी शानदार परफॉरमेंस के साथ आएगा।

निष्कर्ष

HMD स्काईलाइन उन लोगों के लिए एक दिलचस्प विकल्प हो सकता है जो क्लासिक नोकिया लुमिया 920 डिजाइन को पसंद करते हैं। लेकिन इसकी कीमत को देखते हुए, बाजार में कई अन्य दमदार स्मार्टफोन मौजूद हैं जो बेहतर स्पेसिफिकेशन्स दे सकते हैं।