HMD Atlas 50MP कैमरा, 5500mAh बैटरी और 120Hz डिस्प्ले वाला दमदार मिड-रेंज स्मार्टफोन

HMD, जो Nokia के नाम से मशहूर है, एक बार फिर स्मार्टफोन मार्केट में दमदार वापसी करने की तैयारी में है। कंपनी ने हाल ही में कई एंट्री-लेवल स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं, लेकिन अब HMD मिड-रेंज में भी अपनी वैल्यू मजबूत करना चाहती है। इसी क्रम में HMD Atlas नाम का एक नया फोन सामने आया है, जिसके लीक हुए स्पेसिफिकेशन काफी दिलचस्प हैं। आइये हम आपको इसके स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बताते है।

कीमत और उपलब्धता

HMD Atlas की कीमत लगभग 20,038 रुपये होने की उम्मीद है। यह ऑलिव ग्रीन कलर में उपलब्ध होगा, हालांकि अन्य रंगों की भी उम्मीद की जा सकती है। यह फोन सिर्फ अमेरिका में ही लॉन्च होगा, वहीं HMD Skyline नाम का एक और फोन भी है जो Lumia फोन जैसा दिखता है। जल्द ही भारत में भी लांच होने की उम्मीद है।

डिज़ाइन और डिस्प्ले

HMD Atlas में 6.64 इंच का IPS LCD डिस्प्ले होगा, जिसका FHD+ रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट है। डिस्प्ले में एक पंच होल कटआउट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा। फोन का डिजाइन काफी स्टाइलिश और आधुनिक है।

प्रोसेसर और रैम

HMD Atlas में Snapdragon 4 Gen 2 प्रोसेसर होगा, जो एक मिड-रेंज चिपसेट है। यह 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आएगा, जिसे माइक्रोएसडी स्लॉट के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोन 5G कनेक्टिविटी, वाई-फाई 5 (AC), ब्लूटूथ 5.1 और एनएफसी का सपोर्ट करेगा। यह स्मार्टफोन दमदार परफॉरमेंस देगा

कैमरा

HMD Atlas में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और एक डेप्थ सेंसर होगा। हाई रेजॉल्यूशन डिस्प्ले के अलावा एक बेसिक अल्ट्रा वाइड कैमरा भी Atlas को अन्य HMD मॉडल से अलग बनाता है। HMD Atlas का कैमरा हाई क्वालिटी के तस्वीरें लेने में मदद करता है।

बैटरी

इस फोन में कथित तौर पर क्विकचार्ज 4.0+ के साथ 5,500mAh की बैटरी होगी। यह बड़ी बैटरी पूरे दिन का बैकअप आसानी से दे देगी।

अन्य फीचर्स

HMD Atlas में 3.5mm हेडफोन जैक, फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स भी होंगे।

निष्कर्ष

HMD Atlas एक दमदार मिड-रेंज स्मार्टफोन है जो 50MP कैमरा, 5500mAh बैटरी, 120Hz डिस्प्ले और 5G कनेक्टिविटी जैसे शानदार फीचर्स से लैस है। यदि आप एक अच्छा मिड-रेंज स्मार्टफोन ढूंढ रहे हैं, तो HMD Atlas निश्चित रूप से आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।