Hyundai की नई Inster Electric Car के कीमत का हुआ खुलासा, सिंगल चार्ज में देगी 355KM की रेंज

Hyundai Inster Electric Car: दुनिया भर में इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर की डिमांड जिस रफ्तार से बढ़ रही है, उसी रफ्तार से हर कंपनियां नई-नई इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर का निर्माण कर लॉन्च कर रही है। इसी बीच हुंडई मोटर्स ने हाल ही में अपनी छोटी इलेक्ट्रिक कार Inster Electric Car को भी लॉन्च की है। हालांकि अभी तक इस फोर व्हीलर को भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं किया गया है।

खबर सामने निकल कर आ रही है कि कंपनी भारत के बाजार में करता टीवी को पहले लांच करेगी इसके बाद इस फोर व्हीलर को लांच किया जाएगा। खास बात तो यह है कि इस छोटे से फोर व्हीलर में 355 KM की रेंज मिलती है चलिए इस इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर के सभी फीचर्स के बारे में जान लेते हैं।

कैसी होगी Inster Electric Car

आपको बता दे की हुंडई की तरफ से आने वाला Inster Electric Car बेहद अट्रैक्टिव और यूनिक लुक के साथ लांच होगी। इसका मजबूत और कंपैक्ट SUV प्रोफाइल इसे सड़क पर एक दमदार लुक प्रदान करने में सहायता करती है। इसमें LED लाइट रनिंग लाइट्स, पिक्सल ग्राफिक टर्न सिग्नल और LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स का इस्तेमाल किया गया है।

मिलेंगे गजब के फीचर्स

इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर में हमेशा से ही सभी आधुनिक फीचर्स का इस्तेमाल किया जाता है। ठीक इसी प्रकार से Inster Electric Car में भी हमें 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.5 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वन टच सनरूफ ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग पोर्ट्स जैसे कई एडवांस्ड फीचर्स दिए गए हैं।

Inster Electric Car के Battery

आपको बता दे किया फोर व्हीलर 42 kWh और 49 kWh के दो बैट्री पैक ऑप्शन के साथ आएगी जिसमें 355 किलोमीटर की ड्राइविंग रंगे देखने को मिलेगा। साथ ही फास्ट चार्जर की सहायता से यह इलेक्ट्रिक कार 30 मिनट में 10 से 80% तक चार्ज हो सकती है।

यह भी पढ़ें-

सिर्फ ₹20,000 के डाउन पेमेंट पर घर लाएं, KTM से भी धाकड़ 250 cc वाली Bajaj Dominar बाइक

240KM की रेंज के साथ Hero Splendor Electric Bike होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

Inster Electric Car की कीमत

जैसा कि हमने आपको बताया दरअसल या भारतीय बाजार में अब तक लॉन्च नहीं हुई है। वही यह दक्षिण कोरिया बाजार में 18.5 लाख रुपए की कीमत पर बेची जा रही है और कुछ इसी प्रकार के कीमत पर भारतीय बाजार में भी इस इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर को लांच किया जा सकता है।

Leave a Comment