सिंगल चार्ज में 700 km रेंज की छमता रखती है Hyundai की ये इलेक्ट्रिक कार, अपने धांसू फीचर्स से करेगी EV मार्केट पर राज

अगर आप भी भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती हुई डिमांड को देख कर इलेक्ट्रिक कार खरीदने का सोंच रहे है तो Hyundai ने आपको पसंद आने वाली एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार Hyundai Ioniq 5 EV को मार्केट में लॉन्च किया है।

यह कार न केवल धांसू फीचर्स और लंबी रेंज के साथ आती है बल्कि इसका लुक भी बेहद आकर्षक है और परफॉर्मेंस में भी शानदार है। तो आइये हम आपको इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में पूरी जानकारी देते है।

Hyundai Ioniq 5 EV के बैटरी और रेंज

Hyundai Ioniq 5 EV के बैटरी की बात करे तो में कंपनी द्वारा 2.5kWh की दमदार बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो 216bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी मदद से यह कार सिंगल चार्ज में लगभग 700 किलोमीटर तक की रेंज को कवर करने की छमता रखता है।

वहीं कंपनी द्वारा इस बैटरी के साथ आपको 350kW DC का फास्ट चार्जर भी मिलता है जो सिर्फ 18 मिनट में इसे 10% से 80% तक चार्ज कर सकता है। इसके अलावा इस कार में आपको 11kW का AC चार्जर भी मिलता है, जो इस कार की बैटरी को 0-100% तक फुल चार्ज करने में 6 घंटे 55 मिनट का समय लगता है।

Hyundai Ioniq 5 EV के फीचर्स

Hyundai Ioniq 5 EV के फीचर्स की बात करे तो कंपनी द्वारा इसमें कई दमदार और आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, रियर कैमरा, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, और सनरूफ शामिल हैं।

इसके अलावा इस कार में दो बड़े 12.5 इंच के डिस्प्ले और 8 स्पीकर वाला बोस का धमाकेदार म्यूजिक सिस्टम भी मिलता है। ये सभी फीचर्स कार की प्रीमियम फील को और भी बढ़ा देता है और इसी और भी आकर्षक बना देता है।

Hyundai Ioniq 5 EV की कीमत

Hyundai Ioniq 5 EV के कीमत की बात करे तो इसकी कीमत अपने फीचर्स और लक्ज़री के हिसाब से बहुत ही बेहतर है। भारतीय मार्केट में Hyundai Ioniq 5 EV की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 46.05 लाख रुपए है। भले ही यह कार थोड़ी महंगी हो लेकिन इसके फीचर्स और परफॉर्मेंस को देखते हुए इसकी कीमत बहुत सही लगती है।