Hyundai ने मार्केट में धूम मचाने के लिए लॉन्च की अपनी इलेक्ट्रिक कार, शानदार फीचर्स के साथ मिलेंगे 480km की रेंज

भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। इसी पर सभी ऑटो कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों पर फोकस कर रही हैं। इनमें Hyundai का नाम भी शामिल है। Hyundai ने अपनी बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार Hyundai Kona Electric को मार्केट में लॉन्च किया है। इसका लुक शानदार है और यह कई बेहतरीन फीचर्स से लैस है। साथ ही इसकी रेंज भी काफी अच्छी है। तो आइए हम आपको इस कार के बारे में पूरी जानकारी देते है ।

Hyundai Kona के फीचर्स

Hyundai Kona Electric के फीचर्स की बात करे तो इसमें कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इसमें ऑटोमैटिक हैडलाइट्स, सनरूफ़, हीटेड और कूल्ड फ़्रंट सीटें, 10-वे पावर्ड ड्राइवर्स सीट, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट करने वाला टचस्क्रीन, टायर प्रेशर मॉनिटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हीटेड विंग मिरर्स और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं। ये सभी फीचर्स कार को न सिर्फ अधिक आरामदायक बनाते हैं बल्कि ड्राइविंग को भी बेहतरीन बनाते हैं। इस शानदार फीचर्स के कारन ये कार दिखने में काफी आकर्षक लगती है

Hyundai Kona की रेंज

Hyundai Kona Electric में 46.3kwh की लिथियम आयन बैटरी पैक और पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है। इसके चलते यह कार सिंगल चार्ज में लगभग 480 किलोमीटर तक की रेंज कवर करती है। इस कार में ड्यूल इलेक्ट्रिक ड्राइव मोटर दिया गया है जो 134.6bhp की पावर प्रोड्यूस करता है। इसके साथ ही कंपनी द्वारा 50kw का फास्ट डीसी चार्जर दिया जाता है जो इस कार को मात्र 50 मिनट में फुल चार्ज कर सकता है।

Hyundai Kona की कीमत

Hyundai Kona Electric की कीमत के बारे में बात करें तो इसे भारतीय मार्केट में 21.8 लाख रुपए की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। हालांकि इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा है लेकिन इसके फीचर्स और परफॉर्मेंस के अनुसार यह कीमत वाजिब है।

अगर आप एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार की तलाश में हैं जो शानदार फीचर्स, बेहतरीन रेंज और आकर्षक लुक्स के साथ आती हो तो Hyundai Kona Electric आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। यह कार न सिर्फ आपकी जरूरतों को पूरा करती है, बल्कि इसे ड्राइव करने पर आपको काफी आरामदायक महसूस होता है।