दमदार स्मार्टफोन Infinix Note 40 5G धांसू फीचर्स के साथ 21 जून को हो रहा है लॉन्च

Infinix के Note सीरीज को पसंद करने वालो के लिए खुशखबरी कंपनी जल्द ही भारत में अपना नया धमाका Infinix Note 40 5G लॉन्च करने वाली है। ये फोन Infinix Note 40 Pro 5G सीरीज को ज्वाइन करेगा, जिसे इसी साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था।

कंपनी ने हाल ही में न सिर्फ Infinix Note 40 5G की भारत में लॉन्च डेट का खुलासा किया है, बल्कि इसके डिजाइन और कलर ऑप्शन्स से भी पर्दा उठा दिया है। ये फोन पिछले महीने फिलीपींस में लॉन्च हो चुका है और उम्मीद की जा रही है कि भारत में भी लगभग यही वर्जन लॉन्च किया जाएगा।

लॉन्च और डिजाइन

कंपनी ने प्रेस रिलीज में बताया है कि Infinix Note 40 5G भारत में 21 जून को लॉन्च होगा। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा होगा जो एक आयताकार मॉड्यूल में फिट होगा। डिस्प्ले के चारों तरफ काफी पतले बेजल्स देखने को मिलेंगे और फ्रंट कैमरे के लिए स्क्रीन के बीच में एक होल-पंच कटआउट दिया गया है।

नीचे की तरफ आपको USB Type-C चार्जिंग पोर्ट और स्पीकर ग्रिल्स मिलेंगे। वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन फोन के दायें किनारे पर स्थित हैं। ये स्मार्टफोन भारत में दो कलर ऑप्शन्स – ओब्सीडियन ब्लैक और टाइटन गोल्ड में लॉन्च होगा। ये रंग फ़ोन को आकर्षक लुक देता है।

फीचर्स

भारतीय बाजार में आने वाले Infinix Note 40 5G में 6.78-इंच का फुल-एचडी+ AMOLED डिस्प्ले होगा, जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 93.8 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो देगा। ये फोन 5,000mAh की दमदार बैटरी के साथ आएगा, जो 33W वायर्ड फास्ट चार्जिंग और 15W वायरलेस मैगचार्ज सपोर्ट करेगा।

आकर्षक बात ये है कि Infinix Note 40 5G में भी JBL के साथ पार्टनरशिप में डेवलप किया गया साउंड सिस्टम होगा, जैसा कि Infinix Note 40 Pro+ 5G और Infinix Note 40 Pro 5G में दिया गया था। ये साउंड सिस्टम शानदार ऑडियो, 360-डिग्री सिमिट्रिकल साउंड और दमदार बास का अनुभव देने का दावा करता है।

स्पेसिफिकेशन्स

भारतीय वेरिएंट के स्पेसिफिकेशन्स की आधिकारिक घोषणा अभी बाकी है, लेकिन फिलीपींस में लॉन्च हुए मॉडल में MediaTek Dimensity 7020 SoC प्रोसेसर, 8GB LPDDR4X रैम और 256GB UFS2.2 स्टोरेज। ये फोन Android 14 पर आधारित XOS 14 ओएस और IP53 रेटिंग के साथ आता है, जो धूल और पानी के छींटों से सुरक्षा करता है।

कैमरे की बात करें तो Infinix Note 40 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और दो 2-मेगापिक्सल सेंसर शामिल हैं। फ्रंट कैमरा 32-मेगापिक्सल सेंसर के साथ आता है।