iQOO 13 दमदार कैमरा और लेटेस्ट प्रोसेसर के साथ जल्द हो सकता है लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन्स

याद करें पिछले साल नवंबर में iQOO ने चीन में iQOO 12 और 12 Pro को लॉन्च किया था। स्टैंडर्ड मॉडल तो दिसंबर में ग्लोबल मार्केट में भी आ गया था। अब तक की खबरों के मुताबिक आने वाला iQOO 13 अपने पिछले वर्जन से काफी आगे निकल चुका है।

हाल ही में एक नए लीक ने iQOO 13 के लॉन्च टाइमलाइन, डिजाइन और खास फीचर्स के बारे में और जानकारी दी है। तो चलिए इस धांसू फोन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

iQOO 13

iQOO 12 को चीन में 7 नवंबर, 2024 को लॉन्च किया गया था। लीक के मुताबिक, iQOO 13 को नवंबर की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। यह डिवाइस एक डुअल-चिप सेटअप के साथ आ सकता है, जिसमें शानदार गेमिंग परफॉर्मेंस के लिए स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 प्रोसेसर और एक डेडिकेटेड ग्राफिक्स चिप दिया जा सकता है।

परफॉर्मेंस और कैमरा

iQOO के फ्लैगशिप फोन परफॉर्मेंस के लिए तो जाने ही जाते हैं, लेकिन पिछले साल iQOO 12 में पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा शामिल करने के साथ ही कंपनी ने फोटोग्राफी के मामले में भी धूम मचा दी थी। लीक के मुताबिक contrACHIry, iQOO 13 के कैमरा सेटअप में कोई कमी नहीं की जाएगी।

पहले की रिपोर्ट्स में बताया गया था कि iQOO 13 में पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा होगा। सामने आयी जानकारियों में ये भी पता चला है की iQOO 13 मैक्रो फोटोग्राफी और 100x हाइब्रिड जूम को सपोर्ट करेगा। इसका मतलब साफ है कि iQOO 13 किसी भी तरह के “कमजोर लेंस” के बिना बेहतरीन कैमरा क्वालिटी देगा।

डिजाइन

डिजाइन की बात करें, तो iQOO 13 के पिछले हिस्से पर ऊपर-बायें कोने पर एक आयताकार कैमरा मॉड्यूल होगा। दूसरी रिपोर्ट्स के अनुसार, इसके फ्रंट में फ्लैट डिस्प्ले दिया जाएगा। ऐसा लगता है कि पिछले जेनरेशन के मुकाबले इसमें कोई खास डिजाइन बदलाव नहीं होंगे।

iQOO Neo 9 Pro+ भी आ रहा है

लीक में iQOO के आने वाले स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 फोन का भी जिक्र किया गया है, जिसे अभी iQOO Neo 9 Pro+ नाम दिया जा रहा है। लीक के मुताबिक, इसे अगले महीने (जुलाई) में लॉन्च किया जा सकता है।

iQOO 13 दमदार परफॉर्मेंस, बेहतरीन कैमरा और लेटेस्ट चिपसेट के साथ आने वाला है। गेमर्स और फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए यह फोन एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है।