iQoo 13 होगा एक दमदार स्मार्टफोन पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा और दमदार परफॉर्मेंस के साथ लॉन्च होगा

अगर आप गेमिंग और फोटोग्राफी के शौकीन हैं, तो iQoo ने अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन iQoo 13 को जल्द ही लॉन्च करने का संकेत दिया है। यह फोन पिछले साल नवंबर में लॉन्च हुए iQoo 12 का अपग्रेडेड वर्जन होगा। जहां iQoo 12 के साथ iQoo 12 Pro भी आया था, वहीं खबरों की मानें तो इस बार कंपनी सिर्फ iQoo 13 ही लॉन्च करेगी, यानी कोई प्रो वेरिएंट नहीं होगा। आइये इसके फीचर्स को डिटेल्स में जानते है।

iQoo 13 के फीचर्स

iQoo 13 के कुछ खास फीचर्स के बारे में कुछ जानकारी सामने आयी है। उनके मुताबिक, इस फोन में हाई-रिजॉल्यूशन डिस्प्ले और पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा मिल सकता है।

डिस्प्ले और कैमरा: सामने आयी जानकारियों के अनुसार, iQoo 13 में 2K रिजॉल्यूशन वाली फ्लैट स्क्रीन मिल सकती है। इसमें पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा भी होगा, जो 3x तक का ऑप्टिकल जूम ऑफर करेगा। अभी यह साफ नहीं है कि यह वही 64-मेगापिक्सल वाला पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा होगा, जो 3x ऑप्टिकल जूम के साथ iQoo 12 में मिलता है।

इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और दमदार परफॉर्मेंस: सिक्योरिटी के लिए iQoo 13 में सिंगल-पॉइंट अल्ट्रा-सोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलने की उम्मीद है। इसका मतलब है कि सेंसर स्क्रीन के बड़े हिस्से को कवर नहीं करेगा। फोन में “सुपर-लार्ज” X-axis लीनियर मोटर होने की भी संभावना है, जो गेमिंग का बेहतरीन अनुभव देगा। यह IP68 रेटिंग के साथ वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट भी होगा। यह स्मार्टफोन शानदार सिक्योरिटी के साथ आता है।

प्रोसेसर: माना जा रहा है कि iQoo 13 क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 प्रोसेसर के साथ आएगा। आने वाले हफ्तों में फोन के बारे में और जानकारी सामने आने की उम्मीद है।

iQoo 12 में खास

पिछले मॉडल iQoo 12 के बारे में जानते हैं। iQoo 12 में 6.78-इंच की 144Hz रिफ्रेश रेट वाली क्वाड-एचडी LTPO AMOLED स्क्रीन दी गई थी। प्रोसेसर के तौर पर इसमें स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट इस्तेमाल किया गया था।

बैटरी की बात करें तो, iQoo 12 में 5,000mAh की बैटरी दी गई थी, जो 120W फ्लैशचार्ज सपोर्ट के साथ आती है। धूल और पानी से बचाव के लिए फोन में IP64 रेटिंग मिलती है। कैमरे की बात करें तो, iQoo 12 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया था, जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 50-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर मिलता है।