धूम मचाने आ रही है Kia की नयी 7 सीटर कार, लाजवाब इंटीरियर के साथ मिलने वाला है कमाल के फीचर्स

इंडिया में 2022 में लांच होने वाली Kia Carens एमपीवी सेगमेंट में एक शानदार पसंद बनकर नजर आई थी। कैरेंस ने हाल ही में भारत में 1.5 लाख यूनिट की बिक्री का माइलस्टोन हासिल किया है। अब Kia इस SUV का फेसलिफ्ट लाने की तैयारी में नजर आ रहा है, जो इस साल के लास्ट में या 2025 के स्टार्टिंग में लॉन्च होता हुआ नजर आ सकता है।

Kia Carens Facelift की स्टाइलिंग और फीचर्स हाल ही में देखी गई है। इस एसयूवी का डिजाइन काफी ज्यादा लाजवाब होने वाला है और इसका इंटीरियर भी काफी ज्यादा लग्जरी बनाया गया है। इसके अलावा इस एसयूवी में आपको पावरफुल इंजन के साथ लाजवाब परफॉर्मेंस मिलने वाली है।

रोड टेस्टिंग

इसके रॉड टेस्टिंग के बारे में बात की जाए तो कुछ समय में आने वाली किया कि यह शानदार एसयूवी दक्षिण कोरिया में करेंट फेसलिफ्ट के रोड टेस्टिंग जारी है। हाल के स्पाई शॉट्स से ऐसा मालूम पड़ा है कि यह नए मॉडल में कई सारे स्टाइलिंग अपडेट मिलने वाले हैं। इस एसयूवी में Kia EV5 के मिलते जुलते कई सारे फीचर्स इसमें देखने को मिल सकते हैं, जैसे की ट्रैंग्युलर साइज के हेडलैंप और इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल। हालांकि, हेडलैम्प्स के साइज में थोड़ा डिफ्रेंसे हो सकता है।

मॉडर्न फीचर्स

बात की जाए किया क्रेंस के फीचर्स के बारे में तो किया करंट स्पेस लिफ्ट का केबिन किया अब 5 के जैसा होने वाला है इस नई एसयूवी में आपको डुअल 10.25-इंच स्क्रीन, 360° कैमरा और पैनोरमिक सनरूफ जैसी फीचर्स दी जायँगी। इसके अलावा इसमें ADAS फीचर भी होगा। मौजूदा मॉडल के कई फीचर्स को आगे बढ़ाया जाएगा, जैसे कि प्रीमियम साउंड सिस्टम, डुअल कैमरा के साथ डैशकैम, वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स, स्मार्ट एयर प्यूरीफायर, OTA अपडेट और स्पीड लिमिटिंग ऑप्शन के साथ ऑटो क्रूज कंट्रोल।

पॉवरफुल इंजन

बात की जाए Kia Carens Facelift के इंजन के बारे में तो Kia Carens Facelift लिस्ट में मौजूदा मॉडल के जैसा इंजन का उपयोग की जाने की उम्मीद है। इसका इंजन भी मैं आपको 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन होगा जो 115 पीएस की पावर और 144 Nm का टॉर्क को जनरेट कर सकता है। इसे केवल सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लांच किया जाएगा।

लॉन्चिंग

बात की जाए इसके लॉन्चिंग के बारे में तो इंडियन मार्केट में क्या करंट स्पेशलिस्ट को 2025 के स्टार्टिंग में लॉन्च किया जा सकता है यह किसी भी एक 7 सीटरसेगमेंटकी एसयूवी होने वाली है। ये एसयूवी Kia Carens, Hyundai Alcazar, Tata Harrier, Mahindra XUV700 और MG Hector जैसी गाड़ियों को कड़ी टक्कर दे सकती है।