किआ EV6 इलेक्ट्रिक के हुए दीवाने ! धड़ाधड़ हो रही बिक्री, फीचर्स से बना लेगी दीवाना, देखे कीमत

Kia EV6 Electric: भारतीय बाजार में लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल का चलन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में कई कम्पनिया अपनी इलेक्ट्रिक कार्स लॉन्च कर रही है। हाल ही में Kia मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी Kia EV6 इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया था जिसकी बिक्री काफी तेज़ी से बढ़ती हुई नज़र आ रही है। आपको बता दें की किआ की इस कार को लोग खूब पसंद कर रहे है। आइये देखते है इसके फीचर्स –

किआ EV6 इलेक्ट्रिक की रेंज

अगर बात करे किआ EV6 इलेक्ट्रिक कार की रेंज की तो कंपनी ने EV6 में 77.4kWh का बैटरी पैक है जो 528 किमी तक की रेंज प्रदान करता है। यह एक हाई स्पीड और लम्बी रेंज देने इलेक्ट्रिक कार है।

किआ EV6 इलेक्ट्रिक की परफॉरमेंस

अगर बात करे इसके परफॉरमेंस की तो किआ EV6 इलेक्ट्रिक में दो ड्राइवट्रेन ऑप्शंस हैं – रियर-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव। सिंगल-मोटर रियर-व्हील-ड्राइव वैरिएंट 229ps की पावर और 350nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि ड्यूल-मोटर ऑल-व्हील-ड्राइव वर्जन का पावर आउटपुट 325ps और 605nm है।

किआ EV6 इलेक्ट्रिक के फीचर्स

किआ EV6 इलेक्ट्रिक में 14-स्पीकर मेरिडियन साउंड सिस्टम, ड्यूल 12.3-इंच डिस्प्ले, वायरलेस चार्जिंग, वेंटिलेटेड सीटें, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ, 8 एयरबैग, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, ADAS जैसे फीचर्स दिए गए है।