Creta का वाट लगा देंगी Maruti की नयी कार, प्रीमियम लुक के साथ मिलता है धांसू इंजन

अगर आप एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो Maruti FRONX आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन होने वाली है। इसकी शानदार डिजाइन, प्रीमियम लुक्स और पॉवरफुल इंजन इसे बाकी एसयूवी से अलग बनाते हैं। मारुती के इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में सेफ्टी फीचर्स भी भर भर के दिए हुए हैं और इस गाड़ी में आपको लाजवाब माइलेज भी मिल जाता है और इसकी कीमत भी किफायती होने वाली है तो चलिए अबइस एसयूवी के बारे में अच्छे से जानते हैं।

फीचर्स

Maruti FRONX में आपको कई मॉडर्न फीचर्स मिल जाते हैं जो इसे और भी खास बनाते हैं। इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 9-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, हेड्स-अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं। दिए गए के सारे फीचर्स आपके राइडिंग एक्सपीरियंस को काफी स्मूद और भरोसेमंद बना देती है।

माइलेज

Maruti FRONX की माइलेज की बात की जाए तो इसका माइलेज काफी लाजवाब होने वाला है इसकी एक लीटर इंजन में आपको 21.5 किलोमीटर पर लीटर का माइलेज मिलेगा जबकि 1.2 लीटर वाले इंजन में आपको 21.79 किलोमीटर पर लीटर का माइलेज मिल जाता है वही 1.2 लीटर सीएनजी वेरिएंट की बात की जाए तो उसमें आपको 28.51 पर किलोग्राम का माइलेज मिल जाता है। इन कॅल्क्युलेशन्स को देखने बाद ऐसा लगता है के इस कार का माइलेज काफी शानदार और भेतरीन है।

इंजन

Maruti FRONX में आपको दो इंजन ऑप्शंस मिलते हैं। पहला है 1-लीटर टर्बो पेट्रोल बूस्टरजेट (100 पीएस/148 एनएम) माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आता है और दूसरा 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल (90 पीएस/113 एनएम)। इसके अलावा, इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी वेरिएंट भी अवेलबल है। सीएनजी मोड में 77.5 पीएस और 98.5 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। ये इंजन ऑप्शंस इसे परफॉर्मेंस और फ्यूल एफिशिएंसी दोनों में पावरफुल बनाते हैं।

सेफ्टी फीचर्स

Maruti FRONX में सेफ्टी फीचर्स का भी ख़ासा ध्यान रखा गया है इसमें छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), हिल होल्ड असिस्ट, 360 डिग्री कैमरा, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर और ईबीडी के साथ एबीएस जैसे एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स मिलजाते हैं। दिए गए सारे सेफ्टी फीचर्स आपके ड्राइविंग एक्सपीरियंस को और भी सैफ और भरोसेमंद बना देती है।

कीमत

बात की जाए इस कर की कीमत के बारे में तोइसकी कीमत 7.46 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होकर 13.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। वहीं, इसके सीएनजी वेरिएंट की कीमत 8.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इस प्राइस रेंज में यह काफी दमदार और एफिशिएंट कार होने वाली है इसके अलावा यह कार टाटा नेक्सों, किया सोनेट, महिंद्रा xuv300 और बहुत सारे गाड़ियों को जोरदार टक्कर देती है।