मार्केट में भौकाल मचाने आयी Maruti की धांसू कार, लाजवाब फीचर्स के साथ मिलता है बेहतरीन माइलेज

Maruti कंपनी ने एक बार फिर से इंडियन मार्केट मेंअपनी पकड़ को और मजबूत करने के लिए अपनी नई धांसू कार को लांच कर दिया है। इस कार का नाम है Maruti WagonR इस कार में आपको कई सारे दमदार फीचर्स के साथ बेहतरीन माइलेज मिल जाता है, और यह बेहतरीन कार बहुत से लोगों की पहली पसंद भी बन चुकी है।

इस कार में आपको डबल इंजन के साथ दमदार परफॉर्मेंस मिलने वाली है, और इसके अलावा इस कार की कीमत भी आपके बजट में बिल्कुल फिट बैठती हुई नजर आ रही है, तो अगर आप एक नई कर खरीदने का सोच रहे हैं जिसमें आपको लाजवाब फीचर्स के साथ बेहतरीन माइलेज मिले तो मारुति की यह बेहतरीन कर आपके लिए एक लाजवाब चॉइस होने वाली है।

शानदार फीचर्स

बात की जाए मारुति वैगन आर की इस नए मॉडल की फीचर्स के बारे में तो इस कर में आपको बेहतरीनढेर सारे बेहतरीन फीचर्स मिलने वाले हैं इस कर में आपको Dual Airbags, Parking Sensors, Power Windows, Power Steering, और एक Touchscreen Infotainment System मिलजाता है। इसके अलावा इस कार में आपको एलईडी लाइट्स, म्यूजिक कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा एंगल और पावरफुल ब्रेक जैसे मॉडर्न फीचर्स दिए गए हैं। इन सब के साथ, आपको ज्यादा बूट स्पेस भी मिलता है, जिसकी वजह से ये कार और भी शानदार बन जाती है।

इंजन

बात की जाए इस कार के इंजन के बारे में तू Maruti WagonR के इंजन में आपको दो ऑप्शन मिल जाते हैं, इस कार मैं आपको 998 सीसी का 1.0 लीटर सीएनजी इंजन और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 88.5 बीएचपी की पावर और 113 Nm की मैक्सिमम टॉर्क को जनरेट करने की कैपेसिटी रखता है। इसका मतलब यह है कि आप पेट्रोल का इस्तेमाल करें या फिर सीएनजी का आपको हर बार यह कार एक बेहतरीन और लाजवाब परफॉर्मेंस देने वाली है।

माइलेज

अब बात करते हैं इस कार के माइलेज और कीमत के बारे में तो Maruti WagonR की माइलेज भी काफी शानदार है। यह कार पेट्रोल वेरिएंट में 24.35 किलोमीटर पर लीटर का माइलेज दे देती है और यह सीएनजी वेरिएंट में 34.05 किलोग्राम पर केजी तक का माइलेज दे देती है।

इसकी मैक्सिमम स्पीड की बात की जाए तो वह 160 किलोमीटर पर आवर की है और यह कर 12.4 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर पर आवर की स्पीड पकड़ सकती है। बात की जाए इस कर की कीमत के बारे में तो Maruti WagonR की कीमत इंडियन मार्केट में 5.54 लाख रुपये से शुरू होकर 7.38 लाख रुपये तक जाती है।