580 किमी रेंज और 3.2 सेकंड में 0-100! भारत आई MG की ये धांसू इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार

MG Cyberster: स्पोर्ट्स कार्स का भारत में एक अलग ही फैन बेस रहा है। अब भारत में हमे कई स्पोर्ट्स कार देखने को मिल जाती है। अब खबर आ रही है की MG Motor ने JSW ग्रुप के साथ मिलकर भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार Cyberster को पेश किया है। बताया जा रहा है यह कार 580 किलोमीटर की रेंज और 3.2 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने की क्षमता रखती है। अगर यह कार भारत में लॉन्च होती है तो यह भारतीय स्पोर्ट्स कार इंडस्ट्री में क्रांति ला सकती है। आइये देखते है इसके फीचर्स –

MG Cyberster का शानदार डिजाइन

अगर बात करे MG Cyberster के डिज़ाइन की तो बताया जा रहा है की Cyberster को एक नए प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इस स्पोर्ट्स कार में में LED हेडलाइट्स, स्प्लिट एयर इनटेक, स्कल्प्टेड बोनट, ऐरो डिज़ाइन वाले LED टेल लाइट्स और स्प्लिट रियर डिफ्यूज़र दिए गए हैं। यह कार 19 से 20 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील के साथ आती है। इसमें स्लीक कट्स और क्रीज हैं जो इसे आक्रामक लुक देते हैं।

MG Cyberster

MG Cyberster का लक्ज़री इंटीरियर

बताया जा रहा है की Cyberster का इंटीरियर रेड कलर थीम वाला है। इसमें बड़े-बड़े स्क्रीन, मैट रेड लैदर अपहोल्सट्री, सिल्वर हेड सपोर्ट, वायरलेस चार्जर, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीटें, मल्टीपल ड्राइविंग मोड, प्रीमियम बोस ऑडियो सिस्टम, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8155 चिप, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग, मल्टीपल एयरबैग और लेवल-2 ADAS जैसे फीचर्स मिलते हैं।
यह कार लक्ज़री फीचर्स और इंटीरियर के साथ आती है।

MG Cyberster बैटरी पैक और परफॉर्मेंस

अगर बात करे Cyberster के बैटरी पैक और परफॉरमेंस की तो कंपनी ने इसमें दो बैटरी पैक और मोटर दिए है। बताया जा रहा है की एंट्री-लेवल मॉडल में 520 किमी की रेंज के साथ 308 hp का मोटर मिलता है। वहीँ इसके टॉप मॉडल में 580 किमी की रेंज और 535hp का मोटर मिलता है। MG Cyberster महज़ 3.2 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

MG Cyberster की कीमत और लांच डेट

बताया जा रहा है की Cyberster की भारतीय बाजार में कीमत 53 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। इस कार को इस साल के अंत तक विदेशी बाजारों में उतारे जाने की उम्मीद है। अभी तक भारत में इसके लॉन्च की तारीख घोषित नहीं की गई है। लोग उम्मीद लगा रहे है की भारतीय बाजार में यह जल्द से जल्द लॉन्च की जाएगी।