Motorola Edge 2024 हुआ लॉन्च, धांसू डिस्प्ले और दमदार बैटरी के साथ

Motorola एक समय में स्मार्टफोन किंग हुआ करता था, वो वापस आ गया है। मोटोरोला ने हाल ही में अमेरिका में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Edge 2024 लॉन्च किया है। ये फोन दमदार परफॉर्मेंस, शानदार डिस्प्ले और लंबे समय चलने वाली बैटरी साथ होने का दवा करता है। आइए, इस स्मार्टफोन के फीचर्स पर एक नज़र डालते हैं।

डिस्प्ले और डिजाइन

Motorola Edge 2024 अपने शानदार डिस्प्ले से आपको अपनी ओर आकर्षित करेगा। इसमें 6.6 इंच का कर्व्ड pOLED डिस्प्ले दिया गया है, जो न सिर्फ देखने में खूबसूरत है बल्कि 144Hz के रिफ्रेश रेट के साथ बेहद स्मूथ परफॉर्मेंस भी देता है। हाई रिफ्रेश रेट की वजह से गेमिंग और स्क्रॉलिंग काफी शानदार हो जाता है। इसके अलावा, 360Hz टच सैंपलिंग रेट टच रिस्पांस को बेहतर बनाता है, जिससे आपकी हर छोटी-मोटी टच का फोन तुरंत जवाब देगा।

डिजाइन के मामले में भी Motorola Edge 2024 बहुत ही अच्छा है। पतला और हल्का (174 ग्राम) होने के साथ-साथ ये देखने में भी काफी प्रीमियम लगता है। फोन की बॉडी Corning Gorilla Glass 3 प्रोटेक्शन के साथ बनाया गया है।

परफॉर्मेंस और फीचर्स

Motorola Edge 2024 में Qualcomm Snapdragon 7s Gen 2 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जो दैनिक कार्यों को करने के लिए काफी अच्छा है। साथ ही, 8GB रैम और 256GB स्टोरेज आपको मल्टीटास्किंग और ऐप्स स्टोर करने के लिए पर्याप्त जगह देता है। ये फोन Android 14 पर बेस्ड Hello UI पर चलता है, जो स्टॉक एंड्रॉयड जैसा तेज़ चलता है।

Motorola Edge 2024 में एक खास फीचर है जिसे “Quick Button” कहा जाता है। ये बटन फोन के बायें तरफ स्थित होता है और इसे आप अपनी पसंद के किसी ऐप या किसी खास फंक्शन को तुरंत लॉन्च करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर, आप इसे कैमरा ऐप खोलने या पैसे ट्रांसफर करने जैसे कामों के लिए सेट कर सकते हैं।

बैटरी और कैमरा

Motorola Edge 2024 में 5000mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जो पूरे दिन बिना रुके आसानी से चल सकती है। साथ ही, ये 68W फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है, जिससे आपका फोन बहुत कम समय में चार्ज हो जाएगा। अगर आप वायरलेस चार्जिंग पसंद करते हैं, तो ये स्मार्टफोन 15W वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।

कैमरे के मामले में भी Motorola Edge 2024 में फीचर्स की कमी नहीं है। पीछे की तरफ आपको डुअल कैमरा सिस्टम मिलता है, जिसमें मेन सेंसर 50-मेगापिक्सेल का Sony LYT700C सेंसर है और साथ में 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर भी दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

अगर आप धूल और पानी से होने वाले नुकसान को लेकर चिंतित रहते हैं, तो आपको बता दें कि Motorola Edge 2024 IP68 रेटिंग के साथ आता है।