Motorola Edge 50 Ultra जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानिए इसके धांसू फीचर्स

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में जल्द ही धूम मचाने के लिए तैयार है मोटोरोला का लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन, मोटोरोला एज 50 अल्ट्रा। अप्रैल में ग्लोबली लॉन्च हुए इस डिवाइस को अब भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा, कंपनी ने हाल ही जानकारी दी है। मोटोरोला एज 50 फ्यूजन के साथ लॉन्च हुए इस फोन में स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 प्रोसेसर और 4,500mAh की बैटरी दी गई है, जो वायर्ड और वायरलेस दोनों तरह से फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

ये फीचर्स दमदार परफॉर्मेंस और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी लाइफ का वादा करते हैं। इससे पहले अप्रैल में ही मोटोरोला एज 50 प्रो को भारत में लॉन्च किया जा चुका है। आइये हम आपको Motorola Edge 50 Ultra के फीचर्स के बारे में बताएंगे।

डिज़ाइन

हाल ही में मोटोरोला इंडिया के ऑफिशियल हैंडल से एज 50 अल्ट्रा के जल्द लॉन्च होने की घोषणा की गयी है। शेयर की गई तस्वीर में फोन के खास डिज़ाइन फीचर्स की झलक दिखाई गई है। “कमिंग सून” कैप्शन के साथ शेयर की गई तस्वीर में फोन के पिछले हिस्से को दिखाया गया है, जिसमें लकड़ी जैसा टेक्सचर नजर आ रहा है। माना जा रहा है कि ये नॉर्डिक वुड वेरिएंट हो सकता है।

स्पेसिफिकेशन्स

अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च हुए मॉडल की तरह ही भारतीय वेरिएंट में भी दमदार स्पेसिफिकेशन्स मिलने की उम्मीद है। इसमें 6.7 इंच की 144Hz रिफ्रेश रेट वाली फुल-एचडी+ pOLED डिस्प्ले, क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 प्रोसेसर, 16GB तक की LPDDR5x रैम और 1TB तक की UFS 4.0 स्टोरेज सकता है। एंड्रॉयड 14 पर आधारित हेलो यूआई पर चलने वाला ये डिवाइस यूजर्स को बेहतरीन यूजर एक्सपीरियंस देगा।

कैमरा

कैमरा सेक्शन की बात करें तो एज 50 अल्ट्रा में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है, जिसमें 50MP का प्राइमरी सेंसर ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) के साथ, 50MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 3x ऑप्टिकल जूम क्षमता वाला 64MP का टेलीफोटो शूटर भी दिया जा सकता है। फ्रंट में 50MP का सेल्फी कैमरा शानदार सेल्फीज के लिए दिया जा सकता है।

कनेक्टिविटी और अन्य फीचर्स

कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में डुअल 5G सपोर्ट के साथ-साथ 4G, वाई-फाई, जीपीएस, एनएफसी और ब्लूटूथ 5.4 मिलने की उम्मीद है। डिवाइस में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर सिक्योरिटी के लिए मौजूद होगा। साथ ही IP68 रेटिंग धूल और पानी से होने वाले नुकसान से बचाएगी, जो इसे हर तरह के वातावरण में इस्तेमाल के लिए उपयुक्त बनाती है।