Motorola Edge 50 Ultra भारत में जल्द होगा लॉन्च, जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और बहुत कुछ

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है मोटोरोला का धांसू फ्लैगशिप स्मार्टफोन मोटोरोला एज 50 अल्ट्रा। यह फोन ग्लोबल मार्केट में पहले ही लॉन्च हो चुका है, तो चलिए नजर डालते हैं इसके दमदार स्पेसिफिकेशन्स पर और ये जानने की कोशिश करते हैं कि भारत में इसकी कीमत क्या हो सकती है।

प्रोसेसर

Motorola Edge 50 Ultra सीरीज़ का सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन है Edge 50 Ultra। जैसा कि हमने बताया, ये फोन ग्लोबल मार्केट में पहले से ही उपलब्ध है, तो इसकी स्पेसिफिकेशन्स हमारे सामने हैं।

इस फोन में आपको 6.7 इंच का pOLED डिस्प्ले मिलता है, जो HDR10+, 10-बिट कलर और 144Hz तक के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। मोटोरोला का दावा है कि इस डिस्प्ले की पीक ब्राइटनेस 2500 निट्स है। इस डिस्प्ले को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस की सुरक्षा भी मिली हुई है।

Motorola Edge 50 Ultra का परफॉरमेंस भी काफी शानदार है। ग्लोबल मार्केट में लॉन्च हुए वेरिएंट में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 प्रोसेसर दिया गया है, जिसे 16GB तक की रैम और 1TB तक की स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। ये फोन Hello UI पर चलता है, जो देखने में काफी हद तक गूगल के एंड्रॉयड 14 जैसा ही लगता है।

बैटरी की बात करें तो मोटोरोला एज 50 अल्ट्रा में 4500mAh की बैटरी दी गई है। ये फोन 125 वॉट की फास्ट वायर्ड चार्जिंग, 50 वॉट की वायरलेस फास्ट चार्जिंग और 10 वॉट की रिवर्स वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।

कैमरा

फोटोग्राफी पसंद करने वालो के लिए ये फ़ोन काफी खास होने वाला है। इसमें पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा मल्टी-डायरेक्शनल PDAF, लेजर AF और OIS सपोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा, 64 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप टेलीफोटो सेंसर 3x ऑप्टिकल जूम और 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस 122 डिग्री के फील्ड-ऑफ-व्यू के साथ दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 50 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

कीमत

आइये जानते की भारत में इस धांसू स्मार्टफोन की कीमत क्या होगी। ग्लोबल मार्केट में इसे लगभग ₹80,000-90,000 की कीमत पर लॉन्च किया गया था। इस प्राइस रेंज में कई दूसरे ब्रांड्स स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन ऑफर करते हैं।

अगर मोटोरोला भारत में भी इसी कीमत पर इसे लॉन्च करता है, तो ये थोड़ा ओवरप्राइस्ड साबित हो सकता है। अभी इसकी कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है, तो हमें थोड़ा इंतजार करना होगा।