Punch को टक्कर देने आयी Maruti की धांसू कार, प्रीमियम फीचर्स के साथ मिलता है शानदार माइलेज

मारुति की नई स्विफ्ट कार जल्दी मार्केट में आने वाली है यह कार अपने शानदार फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ टाटा पांच को जबरदस्त टक्कर देने वाली है। 2005 में मारुति सुजुकी स्विफ्ट कर लॉन्च होने के बाद इंडियन मार्केट में काफी बढ़िया तरीके से अपनी जगह बना ली थी। इस कर में आपको बेहतरीन परफॉर्मेंस शानदार फीचर्स के साथ-साथ लग्जरी लुक मिलने वाला है यह कार देखने में काफी खूबसूरत और अट्रैक्टिव होने वाली है।

इंजन और माइलेज

New-Gen Maruti Swift को स्ट्रांग हाइब्रिड पावर ट्रेन के साथ लांच किया जा सकता है। इसमें 1.2 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी होने वाली है। यह कार आपको 35 से 40 किलोमीटरपर लीटर तक का माइलेज दे सकती है। इस दमदार माइलेज की वजह से यह कार भारत में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार बन सकती है। नीचे वाले वेरिएंट्स में मौजूद 1.2 लीटर डबल जेट पेट्रोल इंजन होगा जो आपको लगभग 24 किलोमीटर पर लीटर का माइलेज देगा और 89bhp की पावर और 113 नैनो मीटर के टॉर्क जनरेट कर पाएगा।

फीचर्स और इंटीरियर

इस दमदार कर के बारे में बात की जाए तो New-Gen Maruti Swift में काफी बेहतरीन फीचर्स मिलने वाले हैं जैसे कि इसमें वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल प्ले कनेक्टिविटी ओवर-द-एयर अपडेट और सुजुकी वॉइस एसिस्ट के साथ नया स्मार्ट प्ले प्रो प्लस टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने वाला है इसके अलावा नया नया ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,वायरलेस फोन चार्जर, HUD और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स इस कार में मिलने वाले हैं।

लॉन्च डेट और कीमत

मारुति के ये दमदार स्विफ्ट सितंबर के महीने में लांच होने की उम्मीद की जा रही है। इस दमदार कर की कीमत की बात की जाए तो इसकी एक्सपेक्टेड प्राइस जो है 10 लख रुपए हो सकती है। यह कार बेहतरीन कलर ऑप्शन के साथ आने वाली है। इस कर में आपको दमदार इंजन पावरफुल फीचर्सऔर लग्जरी लुक मिलने वाला है।

New Maruti Swift Price in Chennai | CarWale

निष्कर्ष

अगर आप एक मारुति की बेहतरीन माइलेज और शानदार परफॉर्मेंस और प्रीमियम फीचर्स वाले एक शानदार कर की तलाश में है तो यह कार आपके लिए बेहतरीन हो सकती है। इस कार मैं आपको स्टाइलिश फीचर्स हो पावरफुलइंजन और शानदार माइलेज मिल जाती है तो यह नहीं स्विफ्ट आपके लिए एक परफेक्ट चॉइस होने वाली है। तो तैयार रहिये यह स्विफ्ट की कर आपको टाटा पांच को बेहतरीन टक्कर दे सकती है।