Royal Enfield का नहीं फिर से चलेगा राजदूत का नाम, 250cc के साथ मारी एंट्री, 60KM की मिलेगी माइलेज

Rajdoot Bike 2024: 1990 ई के दौरान देशभर में जब भी पावरफुल मोटरसाइकिल की बात आती थी, तो एक ही नाम सभी के जुबान पर आता था और वह है Rajdoot का नाम। लेकिन जैसे-जैसे नई नई कंपनियां नई नई टेक्नोलॉजी के साथ भारत में मोटरसाइकिल को पेश करती गई वैसे-वैसे लोग राजदूत को भूलते चले गए।

लेकिन अब फिर से Rajdoot 2024 मॉडल लांच होने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जो की लांच होने के बाद रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने में सक्षम होगी। इसमें 250 cc का पावरफुल इंजन दिया जाएगा, जिसके साथ काफी अधिक माइलेज भी मिलेगी। चलिए राजदूत से संबंधित सामने आई नहीं जानकारी के बारे में आपको बताते हैं।

मिलेंगे 250 cc का पावरफुल इंजन

आजकल लोग ऐसे बाइक को चलाना पसंद कर रहे हैं जिसमें अधिक पावर और टॉर्क मिलती हो। यही बात को ध्यान में रखते हुए राजदूत में भी कंपनी के तरफ से 250 cc का फोर स्ट्रोक लिक्विड कॉल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो कि इसे और भी पावरफुल बनने में सहायता प्रदान करती है।

पावरफुल इंजन के अलावा कहा जा रहा है कि राजदूत में 30 किलोमीटर तक की शानदार माइलेज भी देखने को मिलेगा वही बाइक के अंदर 13 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी भी मिलेगी।

Rajdoot के मॉडर्न फीचर्स

आपको बता दे कि पहले के मुकाबले 2024 मॉडल राजदूत में पावरफुल इंजन के साथ लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जिस वजह से इस बार के राजदूत में आपको कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे। जैसे की एलइडी हेडलैंप के साथ-साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ट्यूबलेस टायर, डिस्क ब्रेक ABS जैसे फीचर्स दिए जाने वाले हैं।

यह भी पढ़ें-

सिर्फ ₹20,000 के डाउन पेमेंट पर घर लाएं, KTM से भी धाकड़ 250 cc वाली Bajaj Dominar बाइक

Mahindra XUV 700 की कीमत में आई गिरावट, कंपनी दे रही 2 लाख तक का छूट, जानिए कीमत

Rajdoot की कीमत और लॉन्च डेट

बात अगर लॉन्च डेट और कीमत की करें तो कंपनी के तरफ से अभी तक बाइक के लॉन्च डेट को लेकर ऑफीशियली जानकारी सजा नहीं की गई है। मगर अनुमान है कि यह 2025 तक इंडियन मार्केट में लॉन्च हो सकती है। वही बाइक की कीमत 1.50 लाख रुपए से लेकर 1.60 लाख रुपए के बीच होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Leave a Comment