भारत में धूम मचाने आ रही है Nissan X-Trail कार, अगले महीने होगी लॉन्चिंग, जाने क्या होगी कीमत

Nissan X-Trail: Nissan एक बार फिर से भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए तैयार है। Nissan अगले महीने भारत में लेटेस्ट मॉडल Nissan X-Trail को लॉन्च करेगा। ये कार न सिर्फ स्टाइलिश लुक और आरामदायक इंटीरियर का कॉम्बो पेश करेगा बल्कि दमदार इंजन के साथ शानदार फीचर्स भी लाएगा। आइये जानते हैं इसकी पूरी खासियत।

Nissan X-Trail के इंटीरियर

Nissan X-Trail के इंटीरियर की बात कर तो कंपनी ने इस आकर्षक बनाने के लिए इसमें कई शानदार डिजाइन देती हैं। इसमें आपको व्हाइट स्टेंस और 18 इंच की एलॉय व्हील इसके रोड प्रेजेंट्स को और बढ़ा देती है। अंदर की बात करें तो केबिन प्रीमियम फील्ड से भरपूर है सॉफ्ट टच मैटेरियल्स, लेदर की सीटें और पैनोरमिक सनरूफ इसे लग्जरी का अहसास कराते हैं। इसके बाद इसमें एडवांस सिस्टम लेटेस्ट कनेक्टिविटी फीचर्स और आरामदायक स्पेस इस ए फैमिली एसयूवी के लिए बेहतरीन बनती है।

Nissan X-Trail की इंजन

Nissan X-Trail की परफॉर्मेंस की बात करें तो भारतीय बाजार में Nissan X-Trail 2 इंजन ऑप्शन के साथ आने की संभावना है। पहला इंजन 2.5 लीटर का नेचरली स्पीडो पेट्रोल इंजन होगा जो 181 bhp की पावर और 244 nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। यह मल्टी मोड AWD सिस्टम के साथ आता है जो अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स देता है।

दूसरे इंजन की बात करें तो यह 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन होगा जो माइल्ड हाइब्रिड तकनीकी के साथ आता है यह 163bhp की पावर और 300 nm का टॉक जनरेट करता है। यह इंजन 2wd सिस्टम के साथ आता है और बेहतर माइलेज देता है।

Nissan X-Trail का मुकाबला

Nissan X-Trail के मुकाबले की बात करें तो इसका सीधा मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर और स्कोडा कोडियाक से होगा। यह सभी SUV फीचर्स और परफॉर्मेंस के दम पर एक दूसरे को कड़ी टक्कर देता है। टोयोटा फॉर्च्यूनर में 2.8 लीटर का डीजल इंजन और 2.7 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है वही स्कोडा कोडियक में 2.0 लीटर का TSI पेट्रोल इंजन मिलता है।

Nissan X-Trail की कीमत

Nissan X-Trail की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत का खुलासा अभी तक कंपनी ने नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इसकी कीमत 26 लाख से 32 लाख तक के बीच हो सकती है। और इसकी ऑन रोड कीमत 40 लाख तक हो सकती है। ये एक 5 सीटर और 7 सीटर suv होगी जो इंडिया में फर्स्ट टाइम लॉन्च करेगी।