दमदार स्मार्टफोन OnePlus 13 तीन 50MP कैमरों का तगड़ा कॉम्बो, जाने इसके स्पेसिफिकेशन्स

OnePlus के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन, OnePlus 13 को लेकर लगातार खबरे सामने आ रही हैं। अभी पिछले ही महीने जानकारी मिली थी कि कंपनी जुलाई में चीन में OnePlus Ace 3 Pro लॉन्च करने वाली है, जो दमदार स्नैपड्रैगन 8 Gen 3 चिपसेट से बना होगा। और अब ताजा खबरों के मुताबिक, अक्टूबर में OnePlus 13 से पर्दा उठ सकता है।

कैमरों

OnePlus को अपने कैमरा सेटअप के लिए जाना जाता है, और लगता है कि OnePlus 13 में भी कंपनी अच्छा कैमरा देगा। सामने आयी जानकारी के मुताबिक OnePlus 13 में तीन 50 मेगापिक्सल कैमरों का तगड़ा सेटअप होगा। ये कैमरे Sony के दमदार सेंसर्स इस्तेमाल करेंगे, जिनमें Sony LYT-808 प्राइमरी सेंसर, Sony IMX882 अल्ट्रावाइड सेंसर और Sony IMX882 पेरिस्कोप जूम सेंसर शामिल हैं।

पिछले साल आए OnePlus 12 में भी Sony LYT-808 प्राइमरी सेंसर दिया गया था, लेकिन वहां अल्ट्रावाइड और पेरिस्कोप जूम सेंसर थोड़े कमज़ोर थे। OnePlus 12 में 48 मेगापिक्सल का IMX851 अल्ट्रावाइड सेंसर और 64 मेगापिक्सल का OmniVision OV64B पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा दिया गया था।

खास बात ये है कि नये OnePlus 13 में Hasselblad कैमरा ऑप्टिमाइजेशन भी मिलने की उम्मीद है, जो तस्वीरों की क्वालिटी को और भी बेहतर बना देगा।

स्पेसिफिकेशन्स

कैमरे के अलावा OnePlus 13 के स्पेसिफिकेशन्स काफी दमदार होने का अंदाजा लगाया जा रहा है।जानकारियों के मुताबिक, इसमें 6.8 इंच का LTPO OLED कर्व्ड-एज डिस्प्ले होगा, जो 2K रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट देगा। परफॉर्मेंस के लिए लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 Gen 4 चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है।

रैम और स्टोरेज की बात करें तो, टॉप मॉडल में 16GB तक की LPDDR5x रैम और 1TB तक की UFS 4.0 स्टोरेज मिल सकती है। OnePlus 13 का बैटरी भी काफी दमदार होने वाला है, क्योंकि इसमें 6,000mAh की दमदार बैटरी 100W रैपिड चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फोन में वायरलेस चार्जिंग का फीचर नहीं दिया जा सकता है।

हमें आधिकारिक लॉन्च का इंतजार करना होगा, तभी OnePlus 13 की पूरी जानकारी स्पष्ट हो पाएगी। लेकिन इतना तो तय है जानकारियों के मुताबिक OnePlus 13 साल 2023 का एक बेहतरीन फ्लैगशिप स्मार्टफोन साबित हो सकता है।