OnePlus Nord CE 4 को मिला बड़ा अपडेट, नए एनिमेशन, कैमरा फिक्स और सिक्योरिटी के साथ आया सामने

OnePlus Nord CE 4 यूजर्स के लिए खुशखबरी है। पिछले महीने OnePlus ने Nord CE 4 की हीटिंग समस्या को ठीक करने के लिए एक अपडेट जारी किया था। अब कंपनी ने आखिरकार OxygenOS 14.0.1.704 अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है, जो आपके फोन के इस्तेमाल का अनुभव और भी बेहतर बना देगा। ये नया अपडेट नए एनिमेशन, बेहतर टच कंट्रोल और कुछ कैमरा फिक्स लेकर आया है।

आकर्षक और स्मूथ एनिमेशन

नया अपडेट आपके फोन में नए एनिमेशन लाता है। ये एनिमेशन ऐप खोलते और बंद करते समय आइकॉन और उनके राउंडेड कॉर्नर के ट्रांसफॉर्मेशन को और भी स्मूथ बनाते हैं। नोटिफिकेशन ड्रॉअर को नीचे स्लाइड करने पर बाउंस एनिमेशन इफेक्ट भी मिलता है। ये छोटे-छोटे बदलाव आपके फोन के इस्तेमाल को और भी मजेदार बना देंगे।

टच कंट्रोल

नया अपडेट टच कंट्रोल को भी बेहतर बनाता है।अब आप होम स्क्रीन और रीसेंट टास्क स्क्रीन पर टैप और स्वाइप करने का अनुभव और भी तेज और स्थिर मिलता है। ऐप खोलने और बंद करने, रीसेंट टास्क में आने-जाने और ऐप्स के बीच स्विच करने जैसे कार्यों में भी टच रिस्पॉन्स बेहतर हो गया है। बड़े फोल्डर इस्तेमाल करने वालों के लिए भी काफी अच्छा है, अब आप बड़े फोल्डर में ऐप्स को खींच कर और छोड़ कर एक ही बार में खोल सकते हैं।

सिस्टम और सिक्योरिटी

ये अपडेट सिस्टम की स्थिरता में भी सुधार करता है और साथ ही जून 2024 का एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच भी शामिल करता है, जो आपके फोन की सुरक्षा को और मजबूत बनाता है। कम्युनिकेशन से जुड़े कुछ मुद्दों को भी ठीक किया गया है, जिससे नेटवर्क कनेक्शन की स्थिरता बेहतर होनी चाहिए। ये अपडेट आपके फ़ोन के परफॉरमेंस को और भी शानदार बनाते है।

कैमरा

अगर आप कैमरा इस्तेमाल करने के शौकीन हैं, तो आपके लिए भी अच्छी खबर है। नया अपडेट कुछ खास परिस्थितियों में वीडियो रिकॉर्डिंग के दौरान होने वाले स्टटर (हकलाने) की समस्या को ठीक करता है। कुछ खास परिस्थितियों में फोटो डिस्प्ले से जुड़े मुद्दों को भी दूर किया गया है।

अपडेट

फिलहाल ये अपडेट भारत में सिमित यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है। जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा। अगर आपको अभी तक अपडेट का नोटिफिकेशन नहीं मिला है, तो आप इसे मैन्युअली चेक कर सकते हैं। इसके लिए सेटिंग्स में जाएं, अब About Device चुनें, फिर OxygenOS पर जाएं और वहां Check for Update पर टैप करें।