OnePlus Nord CE4 Lite कम कीमत में दमदार फीचर्स जल्द होगा लांच, जानिए इसके शानदार फीचर्स

ये सीरीज़ उन लोगों के लिए बेहतरीन मानी जाती है जो कम कीमत में दमदार फीचर्स वाला स्मार्टफोन चाहते हैं। और अब लगता है वनप्लस इसी सीरीज़ का नया धमाका लाने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी जल्द ही भारत में अपना नया स्मार्टफोन OnePlus Nord CE4 Lite लॉन्च करने वाली है। आइये जानते हैं इस फोन के बारे में अब तक सामने आई सभी जानकारी के बारे में।

कब हो रहा है लॉन्च?

अफवाहों की मानें तो OnePlus 18 जून को शाम 7 बजे भारत में एक इवेंट आयोजित कर रही है, जहां वो अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और अमेज़न पर भी इस अपकमिंग स्मार्टफोन के लिए एक माइक्रोसाइट लाइव है, जो डिवाइस की लॉन्च डेट और टाइम को बता रहा है।

माना जा रहा है कि कंपनी इस इवेंट में ही OnePlus Nord CE4 Lite को लॉन्च करेगी। उम्मीद की जा रही है कि ये फोन भारत में ₹20,000 से कम कीमत में बिकेगा।

स्पेसिफिकेशन्स

हालांकि अभी तक कंपनी ने आधिकारिक तौर पर फोन के स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा नहीं किया है, मगर कुछ लीक्स से हमें अंदाजा लग गया है कि ये फोन कैसा होगा।

डिस्प्ले : डिस्प्ले की बात करें तो OnePlus Nord CE4 Lite 5G में 6.67-इंच का FHD+ AMOLED पैनल होने की उम्मीद है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। बता दें कि इसके पिछले वर्जन, OnePlus Nord CE3 Lite में 6.72-इंच का FHD+ 120Hz डिस्प्ले दिया गया था।

प्रोसेसर : प्रोसेसर के मामले में, Nord CE4 Lite 5G क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 SoC दिया जा सकता है। याद दिला दें कि Nord CE3 Lite 5G में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 5G SoC मौजूद था। यानी परफॉर्मेंस के मामले में नया फोन पुराने वर्जन से कहीं आगे होगा।

कैमरा : कैमरे की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलने की उम्मीद है, जिसमें 50MP का मेन कैमरा, 2MP का डेप्थ सेंसर और 16MP का मैक्रो लेंस शामिल होगा. गौर करने वाली बात ये है कि Nord CE3 Lite में 108MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया था। बाकी दो सेंसर दोनों ही फोन में समान हैं।

ऑपरेटिंग सिस्टम : OnePlus Nord CE4 Lite 5G एंड्रॉयड 14 पर चलने की उम्मीद है और कंपनी कम से कम दो एंड्रॉयड ओएस अपडेट और तीन साल के सिक्योरिटी पैच देने का वादा कर सकती है।

बैटरी : लीक्स के मुताबिक, इस फोन में 5,500mAh की दमदार बैटरी दी जा सकती है। बता दें कि Nord CE3 Lite 5G में 5,000mAh की बैटरी थी जो 67W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती थी। तो उम्मीद की जा सकती है कि नया फोन थोड़ी बेहतर बैटरी लाइफ ऑफर करेगा।