भारत में जल्द लांच होगा दमदार स्मार्टफोन Oppo A3 Pro जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और डिजाइन

Oppo जल्द ही भारत में अपना एक तगड़ा स्मार्टफोन, Oppo A3 Pro, लॉन्च करने वाला है। आकर्षक बात ये है कि भारतीय बाजार के लिए Oppo A3 Pro के डिजाइन और स्पेसिफिकेशन्स में काफी बदलाव किए गए हैं। ये बदलाव इसे चीनी वर्जन से बिल्कुल अलग बनाते हैं। आइए, इस Oppo A3 Pro की भारत में संभावित कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और डिजाइन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

कीमत

अभी तक सामने आई लीक्स के मुताबिक, Oppo A3 Pro की भारत में शुरुआती कीमत ₹17,999 हो सकती है। ये बेस वैरिएंट के लिए है, जिसमें 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलती है। वहीं, 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले टॉप मॉडल की कीमत ₹19,999 के आसपास हो सकती है।

डिजाइन

जैसा कि जानकारियों के मुताबिक पता चला है, भारतीय बाजार के लिए Oppo A3 Pro का डिजाइन चीनी वर्जन से काफी अलग होगा। चीनी वर्जन में जहां गोल कैमरा मॉड्यूल दिया गया है, वहीं भारतीय वर्जन में एक आयताकार कैमरा मॉड्यूल मिलने की उम्मीद है। लीक हुई तस्वीरों में फोन के फ्रंट पैनल को भी देखा जा सकता है। बेजल थोड़े मोटे लग रहे हैं, लेकिन ये कोई बड़ी बात नहीं है। डिजाइन काफी स्टाइलिश और आधुनिक नजर आता है।

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

भारतीय बाजार में आने वाले Oppo A3 Pro के मॉडल नंबर “CPH2666” होने की संभावना है। इसमें 6.6 इंच की 120Hz रिफ्रेश रेट वाली LCD स्क्रीन मिल सकती है। प्रोसेसर के तौर पर MediaTek Dimensity 6300 SoC और साथ में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलने की उम्मीद है। ये फोन Android 14 पर आधारित Funtouch 14 ओएस पर चल सकता है।

कैमरे की बात करें, तो भारतीय A3 Pro में 50 मेगापिक्सल का मेन सेंसर और 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर वाला रियर कैमरा सिस्टम मिल सकता है। सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

Oppo A3 Pro में दमदार 5,100mAh की बैटरी मिलने की उम्मीद है, जो 45W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। लीक हुई रिटेल बॉक्स से ये भी पता चलता है कि फोन में 360 डिग्री डैमेज-प्रूफ आर्मर बॉडी और स्पलैश टच सपोर्ट होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये फोन कंपनी की ग्रेटर नोएडा फैसिलिटी में ही असेंबल किया जाएगा।

निष्कर्ष

अगर आप ₹20,000 के बजट में एक दमदार परफॉर्मेंस वाला स्मार्टफोन ढूंढ रहे हैं, तो Oppo A3 Pro आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। 120Hz डिस्प्ले, दमदार बैटरी और फास्ट चार्जिंग इसकी खासियतें हैं।