Oppo Reno 12 सीरीज धांसू कैमरा, दमदार प्रोसेसर और आकर्षक डिजाइन के साथ भारत में जल्द होगा लॉन्च

अगर आप एक ऐसे स्मार्टफोन की तलाश में हैं जो स्टाइलिश डिजाइन, दमदार कैमरा और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से बना हुआ हो, तो ओप्पो रेनो 12 सीरीज आपके लिए एक शानदार विकल्प हो सकता है। हाल ही में सामने आई जानकारी के अनुसार, ओप्पो जल्द ही भारत और अन्य बाजारों में रेनो 12 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है। ये सीरीज चीन में पिछले महीने लॉन्च हो चुकी है और अब कंपनी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि ये फोन अन्य देशों में भी आएंगे।

अभी तक लॉन्च की आधिकारिक तारीख सामने नहीं आई है, लेकिन जानकारियों के मुताबिक दोनों मॉडल्स के स्पेसिफिकेशन्स और डिजाइन रेंडर्स लीक कर दिए हैं। इन रेंडर्स से अंदाजा लगाया जा सकता है कि फोन में कर्व्ड डिस्प्ले और फ्लैट किनारे होंगे।

डिजाइन

सामने आयी तस्वीरों के अनुसार चीन में 23 मई को लॉन्च हुए मॉडल्स से quite similar यानी काफ़ी मिलती-जुलती दिखती हैं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि स्टैंडर्ड वेरिएंट में एक ऐसा डिस्प्ले होगा जो बायें और दायें किनारों पर कर्व्ड है। ये चाइनीज वेरिएंट से अलग है, जिसमें रेनो 12 प्रो मॉडल की तरह चारों किनारों पर कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया था।

लीक हुए रेंडर्स से ये भी पता चलता है कि फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और फ्लैट किनारों के साथ आएगा। वॉल्यूम और पावर बटन दोनों ही फोन के दायें किनारे पर स्थित होंगे।

स्पेसिफिकेशन्स

सामने आयी जानकारियों के मुताबिक, ओप्पो रेनो 12 सीरीज के फोन 6.7-इंच के फुल-एचडी+ (1080×2412 पिक्सल) 3D AMOLED स्क्रीन के साथ आ सकते हैं। इन डिस्प्लेज में रिफ्रेश रेट और 1200 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस मिलने की उम्मीद है। रेनो 12 और रेनो 12 प्रो मॉडल के डिस्प्ले क्रमशः कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 7i और गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 प्रोटेक्शन के साथ आ सकते हैं।

रेनो 12 और रेनो 12 प्रो मीडियाटेक के डाइमेंसिटी 7300-एनर्जी प्रोसेसर और माली G615 GPU से लैस हो सकते हैं, जो 12GB LPDDR4X रैम और 512GB तक की UFS 3.1 स्टोरेज के साथ पेयर हो सकता है। कहा जा रहा है कि ये फोन आउट-ऑफ-द-बॉक्स एंड्रॉयड 14 पर आधारित कलरओएस 14.1 पर चलेंगे। धूल और पानी के छींटों से बचाव के लिए इन फोन में IP65 रेटिंग भी हो सकती है।

दोनों फोन 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सोनी LYT-600 सेंसर और ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के साथ आ सकता है। 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड एंगल कैमरा IMX355 सेंसर के साथ दिया जा सकता है।