Oppo Reno 12 सीरीज 18 जून को हो रही है लॉन्च, जानिए इसके शानदार स्पेसिफिकेशन्स

Oppo की धांसू Reno 12 सीरीज जल्द ही ग्लोबल मार्केट में एंट्री करने वाली है। पिछले महीने चीन में लॉन्च होने के बाद, अब ये सीरीज दुनियाभर के यूजर्स के लिए आने को तैयार है। 18 जून को स्पेन के इबीसा में होने वाले इवेंट में इन फोन्स को आधिकारिक रूप से लॉन्च किया जाएगा।

तो अगर आप एक दमदार कैमरा, तगड़ी परफॉर्मेंस और लेटेस्ट फीचर्स वाला फोन ढूंढ रहे हैं, तो ये आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकता है। आइये इसके शानदार स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानते है। सीरीज 18 जून को हो रही है लॉन्च, जानिए इसके शानदार स्पेसिफिकेशन्स

AI फीचर्स

ओप्पो ने अपने टीजर वीडियो में इस बात का इशारा किया है कि Reno 12 सीरीज आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के साथ आएगी। इन फोन्स में AI पोर्ट्रेट और AI लिंकबूस्ट जैसे कुछ खास AI फीचर्स मिलने की संभावना है। माना जा रहा है कि ये फीचर्स फोटोग्राफी और नेटवर्क कनेक्टिविटी को और बेहतर बनाने में मदद करेंगे।

चीन में पहले ही हो चुका है लॉन्च

ध्यान देने वाली बात ये है कि Oppo Reno 12 और Reno 12 Pro को मई में चीन में लॉन्च किया गया था। वहां इनकी शुरुआती कीमत क्रमश: लगभग रु. 31,000 और लगभग रु. 39,000 थी। ग्लोबल मार्केट में आने वाले वेरिएंट्स में कुछ बदलाव हो सकते हैं, लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि परफॉर्मेंस और डिजाइन के मामले में ये कमाल के होंगे।

स्पेसिफिकेशन्स

अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन लीक्स के अनुसार, ग्लोबल मार्केट में आने वाले Reno 12 सीरीज के फोन चीनी मॉडल्स से काफी मिलते-जुलते हो सकते हैं।आइए स्पेसिफिकेशन्स पर एक नजर डालते हैं।

6.7 इंच का फुल-एचडी+ 1.5K कर्व्ड OLED डिस्प्ले, 120Hz रिफ्रेश रेट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 प्रोटेक्शन दिया गया है जो डिस्प्ले क्वालिटी को काफी शानदार बनता है। Reno 12 में प्रोसेसर – MediaTek Dimensity 8250 Star Speed Edition, Reno 12 Pro में – MediaTek Dimensity 9200+ Star Speed Edition दिया गया है जो की स्मार्टफोन के परफॉरमेंस को शानदार बनता है।

16GB तक LPDDR5X रैम और 512GB तक UFS 3.1 स्टोरेज दिया गया है जो फ़ोन में ज्यादा से ज्यादा डाटा रख सकती है। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम (50MP मेन + 50MP टेलीफोटो + 8MP अल्ट्रा-वाइड) और Reno 12 में Sony LYT-600 सेंसर, रेनो 12 प्रो में Sony IMX890 सेंसर दिया गया है। 50MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है जो की शानदार क्वालिटी के सेल्फी ले सकता है।

Oppo Reno 12 आपको 5,000mAh बैटरी, 80W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट देता है जो आपको पुरे दिन का साथ देती है। IP65 रेटिंग डस्ट और स्पलैश रेसिस्टेंस के लिए दिया गया है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।