Oppo Reno 12 सीरीज ग्लोबल मार्केट में हुई पेश, जल्द होगा लॉन्च

कुछ समय पहले चीन में लॉन्च हुए दमदार ओप्पो रेनो 12 और 12 प्रो स्मार्टफोन्स। ओप्पो ने हाल ही में कन्फर्म किया है कि वो रेनो 12 सीरीज को इस महीने के अंत तक ग्लोबल मार्केट में भी लॉन्च करने जा रही है। और अब, कंपनी ने ग्लोबल मार्केट के लिए रेनो 12 सीरीज की पहली झलक भी दिखा दी है। तो चलिए देखते हैं कैसी दिखती है नई रेनो सीरीज।

लॉन्च डेट

ओप्पो यूरोप और ग्लोबल के सोशल मीडिया हैंडल्स पर रेनो 12 सीरीज को टीज किया जा रहा है। साथ ही, कंपनी एक कॉन्टेस्ट भी चला रही है, जिसमें रेनो 12 सीरीज के लिए प्रोडक्ट एम्बेसडर चुना जाएगा। आप भी इस कॉन्टेस्ट में 30 जून तक पार्टिसिपेट कर सकते हैं।

ये इस बात का संकेत देता है कि ग्लोबल लॉन्च 30 जून को या उसके बाद कभी भी हो सकता है। अभी तक कंपनी ने आधिकारिक लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की है, तो बेहतर होगा कि ऑफिशियल अनाउंसमेंट का इंतजार किया जाए।

डिजाइन

पिछले साल की शुरुआत में लॉन्च हुए रेनो 11 और 11 प्रो स्मार्टफोन्स दोनों ही फोन कर्व्ड एज डिस्प्ले के साथ आए थे। इनके बैक पैनल में वर्टिकल पिल-शेप्ड कैमरा मॉड्यूल था जिसमें तीन कैमरे और एक एलईडी फ्लैश मौजूद था।

रेनो 12 सीरीज के फ्रंट डिजाइन से अभी पर्दा नहीं उठा है, लेकिन इसका रियर कैमरा मॉड्यूल पिछले जेनरेशन के मुकाबले थोड़ा कम उभरा हुआ नजर आता है। ये डिजाइन कुछ हद तक जुलाई 2021 में लॉन्च हुए रेनो 6 सीरीज के कैमरा मॉड्यूल से मिलता-जुलता है।

स्पेसिफिकेशन्स

रेनो 12 प्रो में एक रेक्टैंगुलर कैमरा मॉड्यूल है जिसमें तीन कैमरे और एक एलईडी फ्लैश मौजूद है। ये तस्वीरें ये भी बताती हैं कि 12 प्रो में डुअल स्पीकर्स और एक IR ब्लास्टर होगा। ऐसा लगता है कि कंपनी रेनो 12 सीरीज में AI पोट्र्रेट और AI लिंकबूस्ट जैसे कुछ AI-ड्रिवेन फीचर्स भी दे सकती है।

अभी तक ओप्पो ने रेनो 12 और 12 प्रो की स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों ही फोन हाल ही में अनाउंस किए गए डाइमेंसिटी 7300 चिपसेट आ सकते हैं। उम्मीद है कि कंपनी इस हफ्ते के अंत तक रेनो 12 सीरीज के बारे में और जानकारी देगी।