धमाकेदार स्मार्टफोन Oppo Reno 12F 5G धांसू फीचर्स के साथ 18 जून को होगा लांच

आपको एक किफायती 5G स्मार्टफोन लेने की सोच रहे है, तो Oppo जल्द ही अपना लेटेस्ट Reno सीरीज फोन – Reno 12F 5G लॉन्च करने के लिए तैयार है। आइये इसके शानदार स्पेसिफिकेशन के बारे में जानते है।

डिजाइन और कीमत

जानकारियों के मुताबिक, ओप्पो रेनो 12F 5G को 18 जून को लॉन्च किया जा सकता है, साथ ही इसके साथ ओप्पो रेनो 12 5G और Reno 12 Pro को भी लॉन्च किया जा सकता है। लीक हुए डिजाइन रेंडर से पता चलता है कि यह फोन दो रंगों – ग्रीन और ऑरेंज में आ सकता है।

फोन में पीछे की तरफ एक गोलाकार कैमरा मॉड्यूल होने की उम्मीद है जिसमें तीन कैमरा सेंसर और एक हेलो लाइट यूनिट होगी। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हेलो लाइट फीचर को गेमिंग मोड, चार्जिंग स्टेटस, मैसेज अलर्ट और इनकमिंग कॉल के लिए कस्टमाइज़ किया जा सकता है।

कीमत की बात करें तो, माना जा रहा है कि Oppo Reno 12F 5G की कीमत 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले वेरिएंट के लिए लगभग ₹29,500 हो सकती है।

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

सामने आयी जानकारियों के मुताबिक Oppo Reno 12F 5G में 6.67 इंच की फुल-एचडी+ AMOLED 2.5D स्क्रीन होगी, जिसमें 120Hz का रिफ्रेश रेट, 240Hz का टच सैंपलिंग रेट, 600 निट्स की पीक ब्राइटनेस, 100 प्रतिशत DCI-P3 कलर कवरेज और AGC DT-Star 2 प्रोटेक्शन दिया जायेगा।

प्रोसेसर की बात करें तो, माना जा रहा है कि यह फोन MediaTek Dimensity 6300 Energy SoC द्वारा संचालित होगा और साथ ही इसमें 12GB LPDDR4X रैम और 512GB UFS स्टोरेज मिल सकती है। ये स्मार्टफोन 5000mAh की बैटरी के साथ आने की उम्मीद है जो 45W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

कैमरे के मामले में, Oppo Reno 12F 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है जिसमें 50-मेगापिक्सल का OmniVision OVD50D प्राइमरी सेंसर, 8-मेगापिक्सल का IMX355 अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर शामिल हो सकता है। सेल्फी के लिए 32-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल सकता है।

यह फोन AI इरेज़र जैसे कई एआई फीचर्स के साथ आ सकता है जो फोटो से अवांछित लोगों या वस्तुओं को हटाने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, इसमें AI स्मार्ट इमेज मैटिंग और AI स्टूडियो टूल भी हो सकते हैं जो यूजर्स को स्टिकर बनाने और पोर्ट्रेट्स को आर्ट में बदलने में मदद करते हैं।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि AI LinkBoost और AI BeaconLink फीचर्स हैंडसेट की कनेक्टिविटी को ऑप्टिमाइज़ करने के लिए हैं जो यूजर्स को बिना सिम कार्ड के फोन कॉल करने की अनुमति दे सकते हैं।