Pixel 9 Pro XL की धमाकेदार एंट्री 16GB रैम और तगड़ा Tensor G4 प्रोसेसर वाला दमदार स्मार्टफोन

अगर आप भी दमदार और स्पीड और स्मूथ परफॉरमेंस वाले फ़ोन लेना कहते है, तो गूगल आपके लिए ला रहा है एक धमाकेदार स्मार्टफोन – Pixel 9 Pro XL। हाल ही में सामने आए जानकारियों में स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के बारे में पता चला है। आइये हम आपको इसके कुछ स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बताते है।

प्रोसेसर

अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक, Pixel 9 Pro XL गूगल के लेटेस्ट इन-हाउस चिपसेट, Tensor G4, के साथ आएगा। जैसा की Pixel 8 सीरीज में Tensor G3 प्रोसेसर दिया गया था। बेंचमार्क लीक से पता चलता है कि Tensor G4 में कंपनी ने कोर कॉन्फिगरेशन में थोड़ा बदलाव किया है। जहां Tensor G3 में 1+4+4 का कॉन्फिगरेशन था, वहीं Tensor G4 में 1+3+4 का कॉन्फिगरेशन दिया गया है।

इसका मतलब है कि इसमें एक हाई-परफॉर्मेंस प्राइम कोर होगा, जो 3.10 GHz की स्पीड पर काम करेगा। इसमें चार परफॉर्मेंस कोर होंगे, जिनकी स्पीड 2.6 GHz होगी। बाकी चार कोर पावर-एफिशिएंट होंगे और 1.95 GHz की क्लॉक स्पीड पर चलेंगे।

रैम

अब बात करते हैं रैम की। Pixel 9 Pro XL में कंपनी ने अब तक के किसी भी Pixel फोन में दी गई सबसे ज्यादा रैम, यानी 16GB, देने का दावा किया है। ये रेगुलर Pixel 8 सीरीज के 8GB रैम से दोगुना है। इतनी ज्यादा रैम का मतलब है कि आप चाहें तो ढेर सारे ऐप्स को बैकग्राउंड में ओपन रख सकते हैं, आप आसानी के गेम खेल सकते है, और फोन की स्पीड जरा भी कम नहीं होगी। ये मल्टीटास्किंग करने वालों के लिए काफी शानदार स्मार्टफोन साबित होगा।

परफॉर्मेंस

बेंचमार्क स्कोर की बात करें, तो Pixel 9 Pro XL ने सिंगल-कोर टेस्ट में 1950 और मल्टी-कोर टेस्ट में 4655 का स्कोर हासिल किया है। ये आंकड़े निश्चित रूप से प्रभावशाली हैं, लेकिन अगर आप पिछले साल आए Pixel 8 Pro के Tensor G3 प्रोसेसर से इसकी तुलना करें, तो ये बढ़ोत्तरी बहुत ज्यादा नहीं है। वहीं, रेगुलर Pixel 9 के बेंचमार्क स्कोर (1590 सिंगल-कोर और 3821 मल्टी-कोर) थोड़े कम हैं।

ये शुरुआती आंकड़े हैं और फाइनल रिलीज होने से पहले इनमें थोड़ा बहुत बदलाव हो सकता है। ये सिर्फ बेंचमार्क स्कोर हैं, असल परफॉर्मेंस का पता तो फोन इस्तेमाल करने पर ही चलेगा।