Poco ने लॉन्च किया धांसू गेमिंग स्मार्टफोन, स्टाइलिश लुक के साथ मिलता है लाजवाब बैटरी

कुछ दिन पहले ही Poco ने अपने F सीरीज के स्मार्टफोनको लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन का नाम Poco F6 5G है ये स्मार्टफोन धांसू परफॉर्मेंस के लिए जाना जा रहा है। इस स्मार्टफोन मैं आपको फ्लैगशिप स्नैपड्रेगन 8s जेन 3 प्रोसेसर और लाजवाब 50 मेगापिक्सल का कैमरा और 90 वाट के फास्ट चार्जिंग जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। यह स्मार्टफोन गेमिंग के लिए काफी लाजवाब हो सकता है।

डिजाइन और डिस्प्ले

स्मार्टफोन के डिजाइन और डिस्प्ले की बात की जाए तो वह भी काफी शानदार बनाई गई है। इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले का साइज 6.67 इंच मिलता है इस स्मार्टफोन मैं आपको 2712×1220 पिक्सल रेजोल्यूशन ओर 120 hz के रिफ्रेश रेट का सपोर्ट में मिल जाता है। इस स्मार्टफोन की पीक ब्राइटनेस 2400 निट्स तक जाती है जिसकी वजह से इस स्मार्टफोन के आउटडोर विजिबिलिटी काफी शानदार होजाती है।

प्रोसेसर

स्मार्टफोन के प्रोसेसर की बात की जाए तो Poco F6 5G में आपको स्नैपड्रैगन 8 एस gen3 का पावरफुल प्रोसेसर दिया गया है और इसी के साथ इसमें एड्रेनो 735 GPU दिया गया है जो स्मार्टफोन को काफी पावरफुल बना देता है। इस स्मार्टफोन में 112GB तक की LPDDR5x रैम और 512GB तक के UFS 4.0 स्टोरेज ऑप्शन मिल जाती है। इस स्मार्टफोन में 8GB तक की टर्बो रैम भी दी गई है जिसकी मदद से मल्टी टास्किंग और गेमिंग का एक्सपीरियंस काफी लाजवाब बन जाता है।

कैमरा सेटअप

स्मार्टफोन के कैमरा डिपार्टमेंट के बारे में बात की जाए तो Poco F6 5G में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है इसका मेन कैमरा 50 मेगापिक्सल का और अल्ट्रा वाइड एंगल 8 मेगापिक्सल का दिया गया है। स्मार्टफोन के सेल्फी कैमरा की बात की जाए तो वह आपको 20 मेगापिक्सल का मिल जाता है जो काफी बेहतरीन सेल्फी और क्लियर क्वालिटी में वीडियो कॉलिंग कर सकता है। ये फोन 60fps पर 4K वीडियो शूट भी कर सकता है, इस स्मार्टफोन के कैमरा से आप काफी बेहतरीन फोटोग्राफी का एक्सपीरियंस ले सकते हैं।

बैटरी और चार्जिंग

स्मार्टफोन के बैटरी के बारे में बात की जाए तो Poco F6 5G में आपको 5000 mAh की लाजवाब बैटरी दी गई है जो 90 वाट के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कंपनी का यह कहना है कि Poco F6 5G को आप मात्र 11 मिनट में 50%और 35 मिनट में 100% चार्ज कर सकते हैं। ये स्मार्टफोन सिंगल चार्ज में पूरे दिन का बैटरी बैकअप आसानी के साथ दे देता है।