Railway News: रेल यात्रियों को अब नहीं करना पड़ेगा भीड़भाड़ वाली जगहों पर सफर! रेलवे ने लिया ये कड़ा फैसला लिया 

Railway News: ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। गर्मी के मौसम में यात्रियों को होने वाली परेशानियों के समाधान के लिए काम शुरू हो गया है। यात्रियों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए रेलवे ने वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों को पांच मोर्चों पर युद्धस्तर पर काम करने के निर्देश दिए हैं।

वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों के आदेश के बाद अब ट्रेनों में गैर वातानुकूलित शयनयान और अनारक्षित श्रेणी के डिब्बों की संख्या बढ़ने लगी है। इसके अलावा एसी डिब्बों में एयर कंडीशनर खराब होने की शिकायतों पर ध्यान देते हुए रेलवे ने वातानुकूलित डिब्बों में एयर कंडीशनिंग सिस्टम खराब होने की शिकायतों का समाधान भी शुरू कर दिया है।

यात्री सुविधाओं को दी जाएगी प्राथमिकता वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों के अनुसार राजस्थान समेत पूरे देश में ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों की सुविधाओं में इजाफा होगा। रेलवे से नई तकनीक जुड़ेगी।

इसके अलावा यात्रियों की शिकायतों पर भी तुरंत कार्रवाई होगी। साथ ही रेलवे की यातायात से जुड़ी समस्याओं का सूचीवार समाधान किया जाएगा। यात्रियों की सुविधा के लिए प्राथमिकताएं तय की जाएंगी। भीड़ को देखते हुए और कोच जोड़े जाएंगे

वीकेंड पर ट्रेन में सफर करने वालों की बढ़ती संख्या की समस्या को हल करने के लिए रेलवे की ओर से अब कोचों की संख्या बढ़ाई जा रही है।

रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक, भीड़भाड़ की समस्या को हल करने के लिए कोचों की संख्या अस्थायी तौर पर बढ़ाई जा रही है। ऐसा करने के बाद यात्रियों को भीड़भाड़ जैसी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा और वे आराम से ट्रेन से सफर कर सकेंगे।