Realme C63 10 हज़ार रुपये से कम में धांसू बैटरी और 50MP कैमरा के साथ हुआ लॉन्च

अगर आप कम बजट में ज़्यादा फीचर्स वाला स्मार्टफोन ढूंढ रहे हैं, तो Realme ने हाल ही में अपना नया बजट स्मार्टफोन Realme C63 इंडोनेशिया में लॉन्च कर दिया है। आइए, इस फ़ोन के बारे में विस्तार से जानते हैं, जो 10 हज़ार रुपये से कम कीमत में दमदार स्पेसिफिकेशन्स और स्टाइलिश डिज़ाइन के साथ नजर आया है।

बैटरी और रफ़्तार

Realme C63 सबसे पहले अपनी शानदार 5,000mAh बैटरी के लिए जाना जाता है। कंपनी का दावा है कि ये फ़ोन एक बार चार्ज करने पर पूरे 38 दिन तक का स्टैंडबाय टाइम दे सकता है। Realme C63 45W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग लेने में सहायता करता है , इस फ़ास्ट चार्जिंग की मदद से सिर्फ एक मिनट की चार्जिंग से आप पूरे एक घंटे तक बात कर सकते हैं। Realme C63 के दमदार बैटरी से आप घंटो गेम खेल सकते है या फ़ोन पर लगातार बात क्र सकते है।

Realme C63 के परफॉरमेंस पर नजर डाले तो इसमें Unisoc T612 चिपसेट लगा हुआ है, जिसे 8GB तक की रैम और 256GB तक की स्टोरेज के साथ जोड़ा जा सकता है। खास बात ये है कि इसमें वर्चुअल रैम का फीचर भी दिया गया है, जो इस्तेमाल न हो रही स्टोरेज का इस्तेमाल करके रैम को 16GB तक बढ़ा सकता है। तो फिर ऐप्स चलाने, गेम खेलने या मल्टीटास्किंग में आपको किसी भी तरह की दिक्कत नही आएगी।

डिज़ाइन और कैमरा

वर्तमान में हर कोई स्टाइलिश स्मार्टफोन चाहता है, वहाँ Realme C63 एक शानदार स्टाइलिश लुक के साथ नजर आता है ये फ़ोन 6.74 इंच की HD+ डिस्प्ले के साथ आता है, जिसमें 90Hz का रिफ्रेश रेट है। इससे आपको स्मूथ और बेहतर विज़ुअल एक्सपीरियंस मिलता है। साथ ही, Realme C63 लेटेस्ट Android 14 पर आधारित Realme UI 5 पर चलता है, जो न सिर्फ नई सुविधाएँ देता है बल्कि फ़ोन को और भी स्मार्ट बना देता है।

Realme C63 में पीछे की तरफ डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका मेन सेंसर 50 मेगापिक्सल का है। सेल्फी लेने के लिए भी इस फ़ोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। तो आप शानदार तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं और वीडियो कॉल का आनंद भी उठा सकते हैं। Realme C63 में कैमरे का फीचर्स बहुत हीअच्छा दिया गया है।

अन्य खासियतें

Realme C63 में कनेक्टिविटी के लिए Wi-Fi, ब्लूटूथ, GPS आदि सभी जरूरी फीचर्स मौजूद हैं। Realme C63 स्मार्टफ़ोन 5G सपोर्ट के साथ नहीं आता है, लेकिन 4G नेटवर्क को सपोर्ट करता है। सुरक्षा के लिए इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

धूल और पानी से बचाव के लिए इसे IP54 रेटिंग मिली है। कुल मिलाकर अगर आप एक किफायती स्मार्टफोन ढूंढ रहे हैं, जो दमदार बैटरी, अच्छा कैमरा और स्टाइलिश डिज़ाइन पेश करता है, तो Realme C63 आपके लिए एक बढ़िया ऑप्शन हो सकता है।