Realme GT 6 भारत में 20 जून को होगा लॉन्च, जानिए लीक हुई स्पेसिफिकेशन्स

Realme अपने धांसू स्मार्टफोन्स के लिए जाना जाता है, और अब कंपनी अपने नए स्मार्टफोन Realme GT 6 के साथ मार्केट में धमाल मचाने के लिए तैयार है। कुछ समय से कंपनी इस फोन को लॉन्च करने के संकेत दे रही थी, और आखिरकार इंतजार खत्म हुआ। Realme GT 6 को भारत समेत वैश्विक बाजारों में 20 जून को लॉन्च किया जाएगा। आइये इसके स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानते है।

खासियतें

Realme GT 6 को 20 जून, 2024 को दोपहर 1:30 बजे भारत में लॉन्च किया जाएगा। Flipkart पर भी इस फोन के लॉन्च के लिए एक माइक्रोसाइट तैयार की गई है। आकर्षक बात यह है कि माइक्रोसाइट पर Realme GT 6 को “फ्लैगशिप किलर” के रूप में दर्शाया गया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह फोन दमदार फीचर्स के साथ किफायती कीमत में पेश किया जा सकता है।

कंपनी ने यह भी बताया है कि Realme GT 6 कंपनी का पहला ऐसा फोन होगा जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) तकनीक पर आधारित होगा। इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि कैमरा परफॉर्मेंस, गेमिंग क्षमता या किसी और क्षेत्र में AI का खास इस्तेमाल किया जा सकता है।

स्पेसिफिकेशन्स

अभी आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बताया गया है, लेकिन लीक हुई जानकारियों के मुताबिक, Realme GT 6 में 6.67 इंच का LTPO कर्व्ड डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और 1600 निट्स की ब्राइटनेस सपोर्ट कर सकता है।

Realme GT 6 में दिया गया प्रोसेसर दमदार परफॉरमेंस देता है, अंदाजा लगाया जा रहा है कि Realme GT 6 में लेटेस्ट Qualcomm Snapdragon 8s Gen 3 प्रोसेसर और Adreno 735 GPU दिया जा सकता है। LPDDR5x रैम और UFS 4.0 स्टोरेज मिलने की संभावना है। ऑपरेटिंग सिस्टम के तौर पर इसमें Android 14 मिल सकता है।

Realme GT 6 में 50MP का मुख्य कैमरा और 8MP का अल्ट्रावाइड कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। सेल्फी के लिए 32MP का फ्रंट कैमरा मिलने की उम्मीद है।

अन्य स्पेसिफिकेशन्स में 5500mAh की बैटरी के साथ 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, 191 ग्राम वजन, 8.65mm मोटाई और IP65 रेटिंग शामिल हैं। कुछ जानकारियों के मुताबिक Realme GT 6 दरअसल Realme GT Neo 6 का ही रिब्रांडेड वर्जन हो सकता है।

निष्कर्ष

Realme GT 6 की स्पेसिफिकेशन्स काफी दमदार लग रहा हैं। फ्लैगशिप किलर और AI तकनीक जैसे दावे भी उत्सुकता बढ़ाते हैं। आइए देखते हैं 20 जून को लॉन्च होने के बाद Realme GT 6 कैसा परफॉर्म करता है और क्या यह वाकई में फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को टक्कर दे पाता है।