Realme GT 6 में मिलेगा 50MP Sony LYT-808 मेन सेंसर, धमाकेदार कैमरा फीचर्स के साथ जल्द होगा लांच

Realme GT 6 जल्द ही भारतीय बाजार में धूम मचाने आ रहा है। 20 जून को लॉन्च होने वाला ये फोन अपने दमदार फीचर्स से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। रियलमी ने इस फोन के कैमरा स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा कर दिया है।

इससे पहले ही ये बात सामने आ चुकी थी कि फोन में Snapdragon 8s Gen 3 प्रोसेसर और 5500mAh की बैटरी सुपरवूक चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। साथ ही, कई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) फीचर्स भी इस फोन में मौजूद होंगे।

कैमरा

रियलमी ने गुरुवार को एक प्रेस रिलीज के जरिए Realme GT 6 के कैमरा स्पेसिफिकेशन्स की पुष्टि कर दी है। इसमें 50 मेगापिक्सल का सोनी LYT-808 मेन सेंसर होगा और ये 4K डॉल्बी विजन वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करेगा। 1/1.4-इंच सेंसर f/1.69 अपर्चर और ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन सपोर्ट के साथ आएगा। ये Realme GT 6T में मौजूद सोनी LYT-600 सेंसर से काफी बेहतर होगा।

Realme GT 6 में 50 मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर भी होगा, जिसकी इक्विवेलेंट फोकल लेंथ 47mm है। ये कंपनी के खुद के हाइपरटोन इमेज इंजन के साथ आएगा, जो AI के साथ RAW इमेज प्रोसेसिंग में मदद करेगा।

ये कैमरा सेटअप कई तरह के वीडियो और फोटोग्राफी मोडs को सपोर्ट करेगा, जिनमें टेक्सचर पोर्ट्रेट, फास्ट कैप्चर, नाइट मोड, स्टार मोड और स्ट्रीट मोड शामिल हैं। कंपनी का वादा है कि यूजर्स को पोर्ट्रेट, लैंडस्केप या कम रोशनी वाली तस्वीरें लेते समय बेहतरीन इमेज क्वालिटी मिलेगी।

Realme GT 6

Realme GT 6 की लॉन्चिंग 20 जून को भारत और कुछ वैश्विक बाजारों में दोपहर 1:30 बजे IST निर्धारित है। यह देश में Flipkart के जरिए खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। स्मार्टफोन पहले ही स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 चिपसेट के साथ आने की पुष्टि कर चुका है, जो गेमिंग के लिए 120 फ्रेम प्रति सेकंड रिफ्रेश रेट देता है। इसमें थर्मल मैनेजमेंट के लिए 10,014 मिमी² डुअल वीसी कूलिंग सिस्टम होने की भी बात कही जा रही है।

इस हफ्ते की शुरुआत में, रियलमी ने भी पुष्टि की कि फोन में 120W सुपरवूक चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,500mAh की बैटरी होगी। दावा किया जाता है कि यह फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी Realme GT 6 की डुअल सेल बैटरी को मात्र 28 मिनट में शून्य से 100 प्रतिशत तक चार्ज कर देती है।